नवी मुंबई में 1.97 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद बरामद, एक व्यक्ति गिरफ्तार |

नवी मुंबई में 1.97 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद बरामद, एक व्यक्ति गिरफ्तार

नवी मुंबई में 1.97 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद बरामद, एक व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 7, 2023 / 02:23 PM IST, Published Date : August 7, 2023/2:23 pm IST

ठाणे, सात अगस्त (भाषा) नवी मुंबई पुलिस ने 1.97 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद रखने के आरोप में 28 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

तलोजा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर नवी मुंबई अपराध शाखा के अधिकारियों ने शनिवार को तलोजा इलाके के पडघा गांव में एक चॉल के एक कमरे में छापा मारा।

उन्होंने बताया कि वहां से एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से 1.97 लाख रुपये मूल्य का सुगंधित तंबाकू, सुपारी और पान मसाला बरामद किया गया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान गुड्डू मिंकू गुप्ता के रूप में हुई है, और वह दो अन्य व्यक्तियों की मदद से उत्पाद बेचने की कथित तौर पर योजना बना रहा था।

उन्होंने बताया कि दो अन्य का पता लगाने के प्रयास भी जारी हैं और पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का निषेध और व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, आपूर्ति और वितरण का विनियमन) अधिनियम, 2003 के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

महाराष्ट्र में 2012 से गुटखा और सुगंधित तंबाकू की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध है। 2018 में, राज्य सरकार ने गुटखा की बिक्री को गैर-जमानती अपराध बना दिया और इसके लिए सजा छह महीने से बढ़ाकर तीन साल कर दी।

भाषा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)