BJP leader demands resignation from CM Uddhav Thackeray

भाजपा नेता ने सीएम उद्धव ठाकरे से की इस्तीफे की मांग, कहा – उनके पास पर्याप्त विधायकों का समर्थन नहीं

BJP leader demands resignation from CM Uddhav Thackeray :  केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नारायण राणे ने मंगलवार को

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : June 21, 2022/8:20 pm IST

मुंबई : BJP leader demands resignation from CM Uddhav Thackeray :  केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नारायण राणे ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे की मांग करते हुए दावा किया कि उन्हें विधानसभा में पर्याप्त विधायकों का समर्थन नहीं है। शिवेसना के नेता और राज्य के मंत्री एकनाथ शिंदे के अपनी पार्टी के कुछ विधायकों के साथ सूरत में डेरा डालने के बीच राणे ने यह टिप्पणी की। शिंदे ने अभी तक अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है। वहीं, राणे ने कहा कि शिंदे ने शिवसेना से अलग होने का ‘‘उचित निर्णय’’ लिया है।

यह भी पढ़े : उच्च न्यायालय ने सोशल मीडिया में तस्वीर शेयर करने को लेकर कही ये बात, सोचने पर मजबूर हो जाओगे आप… 

BJP leader demands resignation from CM Uddhav Thackeray :  राणे इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने वाले पहले केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता हैं। भाजपा के कई नेता एकनाथ शिंदे के सूरत में विधायकों के साथ डेरा डालने के फैसले पर सावधानी से अपना रुख रख रहे हैं।

यह भी पढ़े : विदेशों में दाईं व भारत में बाईं ओर क्यों होते हैं कारों के स्टेयरिंग, जाने क्या है वजह… 

उद्धव ठाकरे ने शिंदे के साथ नहीं किया सम्मानजनक व्यवहार नहीं किया

BJP leader demands resignation from CM Uddhav Thackeray :  शिवेसना के पूर्व नेता राणे ने कहा, ‘‘शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिंदे के साथ पार्टी में सम्मानजनक व्यवहार नहीं किया। उद्धव के बेटे और कैबिनेट मंत्री आदित्य और उनके चचेरे भाई वरुण सरदेसाई भी शिंदे के नियंत्रण वाले शहरी विकास विभाग में दखल दे रहे थे। इसलिए, उनके लिए शिवसेना छोड़ना सही फैसला है।’’ राणे ने कहा कि अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र में तस्वीर साफ हो जाएगी। उन्होंने दावा किया कि ठाकरे द्वारा मंगलवार को मुंबई में उनके आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में बुलाई गई बैठक में शिवसेना के केवल 11 विधायक मौजूद थे।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers