BJP leader wrote Letter to CM Yogi, urging to teach Marathi in UP schools

भाजपा नेता ने सीएम योगी को लिखा पत्र, यूपी के स्कूलों में मराठी पढ़ाने का किया आग्रह

BJP leader wrote Letter to CM Yogi : मुंबई समेत अन्य स्थानों पर नगर निकाय के चुनाव से पहले, महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 8, 2022/7:32 pm IST

मुंबई : BJP leader wrote Letter to CM Yogi : मुंबई समेत अन्य स्थानों पर नगर निकाय के चुनाव से पहले, महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उनके राज्य के स्कूलों में मराठी को वैकल्पिक भाषा के रूप में पढ़ाने की मांग की है। इस चिट्ठी में सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों के मराठी सीखने से महाराष्ट्र में उनके नौकरी पाने की संभावना बढ़ेगी, जिनमें सरकारी नौकरी भी शामिल है।

यह भी पढ़े : नगरीय निकायों में बंपर तबादले, 50 से ज्यादा अधिकारी किए गए इधर से उधर, देखें पूरी सूची 

कृपाशंकर सिंह ने चिट्ठी में लिखा ये

BJP leader wrote Letter to CM Yogi : भाजपा नेता सिंह ने कहा, “अगर माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में मराठी को वैकल्पिक भाषा बना दिया जाता है तो इससे विद्यार्थियों को महाराष्ट्र में बेहतर नौकरियां प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। मैं आपसे उत्तर प्रदेश के स्कूलों में मराठी को वैकल्पिक भाषा के रूप में शामिल करने का अनुरोध करता हूं।’

यह भी पढ़े : मिताली राज के संन्यास के बाद इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान, श्रीलंका दौरे के लिए इन खिलाड़ियों का हुआ चयन 

यूपी के छात्रों को करना पड़ता है समस्याओं का सामना

BJP leader wrote Letter to CM Yogi : सिंह 2004 में कांग्रेस की नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। उन्होंने कहा, “ मैं पिछले 50 साल से महाराष्ट्र में रह रहा हूं। अपने कार्यकाल के दौरान, मैंने देखा था कि जब छात्र यूपी से महाराष्ट्र आते हैं, तो उन्हें मराठी भाषा के ज्ञान की कमी के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही, राज्य सरकार या निगमों में कई रिक्तियां हैं जिनके लिए मराठी भाषा के ज्ञान की जरूरत होती है।”

यह भी पढ़े : आश्रम वेव सीरीज की इस एक्ट्रेस ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, सोशल मीडिया पर शेयर की हॉट तस्वीरें, फैंस बोले… 

कुछ महीनों बाद होने वाले है चुनाव

BJP leader wrote Letter to CM Yogi : सिंह ने यह भी कहा कि उनके उत्तर प्रदेश, खासकर, पूर्वांचल क्षेत्र के साथ अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा, “कई विद्यार्थी उच्च माध्यमिक परीक्षा देने के बाद नौकरियों की तलाश में महाराष्ट्र आ जाते हैं।” महाराष्ट्र में बृहन्मुंबई नगरपालिका और अन्य नगर निकायों के चुनाव अगले कुछ महीनों में होने हैं। मुंबई और महानगरीय क्षेत्र में बड़ी संख्या में मतदाता मूल रूप से उत्तर प्रदेश और बिहार से जुड़े हैं।

read more: मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ समेत देश दुनिया की तमाम रोचक खबरें यहां देखिए