After the retirement of Mithali Raj, this player got the command of the team

मिताली राज के संन्यास के बाद इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान, श्रीलंका दौरे के लिए इन खिलाड़ियों का हुआ चयन

After the retirement of Mithali Raj : मिताली राज के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद बुधवार को हरमनप्रीत कौर को श्रीलंका के

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 8, 2022/7:30 pm IST

नई दिल्ली : After the retirement of Mithali Raj : मिताली राज के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद बुधवार को हरमनप्रीत कौर को श्रीलंका के दौरे के लिये भारतीय महिला टीम का कप्तान बनाया गया।

टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना 50 ओवर के प्रारूप में मिताली की जगह लेने की दौड़ में थीं। चयनकर्ताओं ने आखिर में 25 साल की मंधाना के बजाय 33 साल की हरमनप्रीत को यह जिम्मेदारी सौंपी।

यह भी पढ़े : आश्रम वेव सीरीज की इस एक्ट्रेस ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, सोशल मीडिया पर शेयर की हॉट तस्वीरें, फैंस बोले… 

23 जून से शुरू हो रहा श्रीलंका दौरा

After the retirement of Mithali Raj : भारत 23 जून से शुरू हो रहे श्रीलंका के दौरे पर दाम्बुला और कैंडी में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेलेगा। मार्च में वनडे विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बाद यह भारतीय महिला टीम का पहला दौरा होगा। वनडे टीम में अनुभवी झूलन गोस्वामी को शामिल नहीं किया गया है जिनके भी मिताली की तरह विश्व कप के बाद संन्यास लेने की उम्मीद है। स्नेह राणा को भी बाहर कर दिया गया है।

इन खिलाडियों को मिला मौका

After the retirement of Mithali Raj : सलामी बल्लेबाज एस मेघना को वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है जिन्होंने विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में वनडे में प्रभावित किया था। जेमिमा रोड्रिग्स को वनडे विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी की है। राधा यादव भारत के लिये पिछले साल जुलाई में खेली थीं, उन्होंने भी वापसी की है।

यह भी पढ़े : कुएं में जहरीली गैस का रिसाव, सफाई करने उतरे 5 लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम 

जाने कब-कब है मैच

After the retirement of Mithali Raj : तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दाम्बुला में 23, 25 और 27 जून को जबकि वनडे कैंडी में एक, चार और सात जुलाई को खेले जायेंगे। टीम की घोषणा का समय हालांकि दिलचस्प रहा क्योंकि ऐसा भारतीय महान खिलाड़ी मिताली के 23 साल लंबा करियर खत्म करने के तुरंत बाद ही किया गया।

भारतीय वनडे टीम :

After the retirement of Mithali Raj : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिक भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल।

यह भी पढ़े : 13 जून को ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी, शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस, सांसदों को दिल्ली बुलाया 

भारतीय टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम :

After the retirement of Mithali Raj : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), शेफाली वमर्वा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव।

read more: मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ समेत देश दुनिया की तमाम रोचक खबरें यहां देखिए

 
Flowers