पुणे लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार धंगेकर के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज |

पुणे लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार धंगेकर के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

पुणे लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार धंगेकर के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

:   Modified Date:  May 14, 2024 / 11:16 PM IST, Published Date : May 14, 2024/11:16 pm IST

पुणे, 14 मई (भाषा) पुणे लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर और पार्टी के 40 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ गैरकानूनी रूप से एकत्र होने और चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

धंगेकर और पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार के मतदान की पूर्व संध्या पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा मतदाताओं को नकदी बांटे जाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके बाद यह मामला दर्ज किया गया।

धंगेकर ने रविवार शाम को लगभग 40 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पुणे शहर के सहकारनगर थाने के बाहर धरना दिया और आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन क्षेत्र में 13 मई (सोमवार) को होने वाले मतदान की पूर्व संध्या पर मतदाताओं के बीच नकदी बांटी।

सहकारनगर थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने उनसे अपने आरोप के संबंध में औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा लेकिन उन्होंने और अन्य लोगों ने विरोध प्रदर्शन जारी रखा और नारे लगाए।’’

पुलिस ने बताया कि धंगेकर और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता अवैध रूप से एकत्र हुए और यह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

अधिकारी ने बताया कि उनके और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन, गैरकानूनी रूप से एकत्र होने के आरोप में और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाषा सिम्मी अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)