Congress made Vijay Vadettiwar Leader of Opposition in Maharastra

महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस ने उतारा अपना नेता प्रतिपक्ष, विजय वडेट्टीवार को सौंपी कमान

Congress made Vijay Vadettiwar Leader of Opposition : कांग्रेस ने विजय वडेट्टीवार को महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नामित किया है।

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2023 / 09:44 PM IST, Published Date : August 1, 2023/9:10 pm IST

Congress made Vijay Vadettiwar Leader of Opposition in Maharastra : मुंबई। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार को महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नामित किया है। इस संबंध में उसने पत्र विधानसभाध्यक्ष को सौंप दिया है। कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को पत्र सौंप दिया। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में राज्य के पूर्व मंत्री अशोक चव्हाण, पार्टी विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ और वडेट्टीवार शामिल थे।

read more : BJP अंग्रेजों के डिवाइड एन्ड रूल की फॉलोवर, पूर्वोत्तर के लिए पूर्व PM राजीव गांधी का योगदान उल्लेखनीय : CM भूपेश बघेल

Congress made Vijay Vadettiwar Leader of Opposition in Maharastra : पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के लिए सोमवार से दिल्ली में है। अन्य पिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखने वाले वडेट्टीवार विदर्भ से आते हैं जो कभी कांग्रेस का गढ़ माना जाता था। उन्होंने शिवसेना नीत पूर्ववर्ती महा विकास आघाडी सरकार में राहत एवं पुनर्वास मंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी।

read more : अपनी मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर्स ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने किया समर्थन

यह घटनाक्रम इस मायने में अहम है कि शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अजित पवार के पिछले महीने बगावत करने के बाद जितेंद्र अव्हाड को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नामित किया था। पिछले महीने अजित पवार के नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा देने और शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में बतौर उप मुख्यमंत्री शपथ लेने के बाद से यह पद खाली था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें