कांग्रेस को शरद पवार की आलोचना को सकारात्मक रूप से ग्रहण करना चाहिए: राकांपा |

कांग्रेस को शरद पवार की आलोचना को सकारात्मक रूप से ग्रहण करना चाहिए: राकांपा

कांग्रेस को शरद पवार की आलोचना को सकारात्मक रूप से ग्रहण करना चाहिए: राकांपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 13, 2021/5:44 pm IST

मुंबई, 13 सितंबर (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कांग्रेस की हालत पर शरद पवार की आलोचना को सकारात्मक तरीके से लेने के लिए कहा है। साथ ही कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के पवार के प्रयासों में सभी को योगदान देना चाहिए।

राकांपा और कांग्रेस दोनों ही, महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं। पवार ने पिछले सप्ताह एक मराठी न्यूज पोर्टल कहा था कि कांग्रेस ऐसे कमजोर जमींदार की तरह है, जो अब अपना घर नहीं संभाल सकता। राकांपा प्रमुख ने कहा कि नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस के नेता बहुत ‘‘संवेदनशील’’ हैं और किसी भी सुझाव को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

पवार के इस बयान पर कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने तीखी प्रतिक्रिया दी। महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने बिना किसी का नाम लिए सोमवार को कहा कि नेता पार्टी (कांग्रेस) क्यों छोड़ रहे हैं और क्या अपने दम पर राज्यों के चुनाव जीत रहे हैं? मलिक ने कहा, ‘‘पवार ने अपनी आलोचना के माध्यम से इस पर प्रकाश डाला और कांग्रेस को इसे सकारात्मक रूप से लेना चाहिए। भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के पवार के प्रयासों में कांग्रेस समेत सभी को योगदान देना चाहिए।’’

पवार ने कहा था, ‘‘हम मानते हैं कि एक समय था तब कांग्रेस की मौजूदगी कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक थी। लेकिन आज ऐसी स्थिति नहीं है।’’ पवार की टिप्पणी के बाद नाना पटोले ने दावा किया था कि जिन नेताओं पर पार्टी ने भरोसा किया उन्होंने अंततः धोखा दिया।

भाषा आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers