व्यापार चलाने के लिए 10 लाख रुपये मासिक रिश्वत मांग रहे डीसीपी : इस संगठन का बड़ा आरोप |

व्यापार चलाने के लिए 10 लाख रुपये मासिक रिश्वत मांग रहे डीसीपी : इस संगठन का बड़ा आरोप

दक्षिण मुंबई में पारंपरिक कूरियर सेवा देने वाले ‘आंगडिया’ के एक संगठन (एसोसिएशन) ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को पत्र लिखकर आरोप लगाया है DCP demanding Rs 10 lakh monthly bribe to run business: Angadia organisation alleges

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 27, 2022/7:04 pm IST

मुंबई, 27 फरवरी । दक्षिण मुंबई में पारंपरिक कूरियर सेवा देने वाले ‘आंगडिया’ के एक संगठन (एसोसिएशन) ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) व्यापार चलाने के एवज में उनसे बार-बार 10 लाख रूपये मासिक रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी को सात दिसंबर, 2021 को लिखे गए इस पत्र में आरोप लगाया गया है कि डीसीपी ने ‘आंगडिया’ से कहा है कि वे या तो 10 लाख रुपये प्रति माह रिश्वत देने को तैयार हो जाएं या फिर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

read more:जल्द सस्ता Electric Scooter लॉन्च करेगा Hero MotoCorp, चेतक और Ola S1 को देगा टक्कर

शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस के तीन अधिकारियों के खिलाफ एलटी मार्ग थाने में प्राथमिकी दर्ज कर उनमें से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। प्राथमिकी में डीसीपी का नाम शामिल नहीं किया गया है।

एसोसिएशन ने अवर पुलिस आयुक्त (दक्षिण) को लिखे अपने पत्र में कहा है कि दक्षिण मुंबई में कल्बादेवी से मुम्बादेवी तक कम से कम ‘आंगडिया’ काम करते हैं। ये सामान या नकदी की कीमत का 0.1 प्रतिशत शुल्क लेकर उन्हें एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाते हैं।

read more:Sheopur : अवैध कॉलोनियां लेकर फंसे आम लोग | नहीं मिल रही भवन अनुज्ञा, डायवर्सन कराकर बेच रहे जमीन

पत्र में कहा गया है कि पिछले साल नवंबर में एक बैठक के दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि संबंधित डीसीपी ने 10 लाख रुपये मासिक रिश्वत मांगी है, लेकिन एसोसिएशन कोई राशि नहीं देगा।