INDIA alliance meeting

INDIA alliance meeting: INDIA गठबंधन की बैठक में इस नेता को देख कांग्रेस हुई नाराज, जानें इस सांसद से क्यों चिड़ी कांग्रेस

INDIA alliance meeting INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक में रंग में भंग! कपिल सिब्बल को मंच पर देख कांग्रेस में नाराजगी

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2023 / 01:24 PM IST, Published Date : September 1, 2023/1:24 pm IST

INDIA alliance meeting: मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की बैठक हो रही है। बैठक का आज दूसरा दिन है। इस बैठक में राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल की उपस्थिति से बवाल मच गया है। शुक्रवार को जब इस बैठक में राज्यसभा सांसद कपिल की अप्रत्याशित एंट्री हुई तो इससे कांग्रेस नेता नाराज हो गए। दरअसल सिब्बल बैठक में आधिकारिक आमंत्रित सदस्य नहीं थे। लेकिन उनकी उपस्थिति ने कई कांग्रेस नेताओं को असहज कर दिया। कुछ नेता फोटो सत्र में उनकी उपस्थिति से नाखुश नजर आए और कांग्रेस भी इससे नाराज दिखी।

केसी वेणुगोपाल हुए नाराज

INDIA alliance meeting: कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने फोटो खिंचवाने से पहले वेणुगोपाल ने उनके अचानक दौरे की शिकायत उद्धव ठाकरे से कर दी। हालांकि, फारूक अब्दुल्ला और अखिलेश यादव ने वेणुगोपाल को मनाने की कोशिश की। यहां तक कि राहुल गांधी ने भी कहा कि उन्हें किसी से कोई आपत्ति नहीं है। आख़िरकार कपिल सिब्बल को भी फोटो सेशन का हिस्सा बनाया गया और बैठक में उनका स्वागत किया गया।

सिब्बल से क्यों चिड़ी कांग्रेस

INDIA alliance meeting: पिछले साल मई 2022 में कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। कपिल सिब्बल कांग्रेस के बड़े नेताओं में गिने जाते थे। यूपीए सरकार के दौरान कपिल सिब्बल केंद्रीय कानून मंत्री से लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री तक रहे रहे हैं, लेकिन पिछले काफी समय से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। कपिल सिब्बल कांग्रेस के उन नेताओं में गिने जाते थे, जो पार्टी को सबसे ज्यादा चंदा दिया करते थे। सिब्बल पंजाबी ब्राह्मण समुदाय से आते हैं और दिल्ली की सियासत में उनका अहम रोल माना जाता रहा है। राज्यसभा के नामांकन के बाद सिब्बल ने कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था, लेकिन अब नहीं।

आज INDIA बैठक में क्या क्या होगा?

INDIA alliance meeting: सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नेताओं से कोऑर्डिनेशन कमेटी में शामिल होने के लिए एक एक नेता का नाम मांगा है। आज INDIA गठबंधन का लोगो लॉन्च किया जाएगा। बैठक में INDIA के प्रवक्ताओं की टीम की जरूरत पर चर्चा हुई, जो गठबंधन की ओर से बात रखेगी। इसके अलावा गुरुवार को आज होने वाली बैठक के एजेंडे पर भी चर्चा हुई। इस बैठक के बाद INDIA गठबंधन के नेता एक संयुक्त बयान जारी करेंगे।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: एमपी कांग्रेस करेगी टिकट पर मंथन, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष लेगें मैराथन बैठकें

ये भी पढ़ें- Trains canceled: यात्रिगण कृपया ध्यान दें, अगले कुछ दिनों तक छत्तीसगढ़ का सफर करना होगा मुश्किल, जानें वजह

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें