एयरपोर्ट पर iPhone-13 के 3,646 सेट की खेप समेत 42.86 करोड़ का सामान जब्‍त, हांगकांग से हो रही थी तस्करी

डीआरआई ने मुंबई हवाई अड्डे से 3,646 आईफोन की खेप जब्त की

Edited By: , November 29, 2021 / 10:43 AM IST

मुंबई। (भाषा) मुंबई में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एअर कार्गो कॉम्प्लेक्स (एसीसी) से 3,646 आईफोन की खेप जब्त की। ऐसा संदेह है कि इन नए मॉडल के फोन की तस्करी हांगकांग से देश में की गई। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: प्रोफेशनल कांग्रेस में शामिल हुई पंडवानी गायिका तीजन बाई, बोली- यह राजनैतिक नहीं, लोगों को संस्कृति से जोड़ने का करुंगी काम

इन दो खेपों के आयात दस्तावेज के अनुसार, माल को ‘मेमरी कार्ड’ बताया गया था। शुक्रवार को उसकी जांच के बाद पता चला कि इस खेप में आईफोन 13 प्रो के 2,245 फोन, आईफोन 13 प्रोमैक्स के 1,401 फोन, गूगल पिक्सल 6 प्रो के 12 फोन और एक ऐपल स्मार्ट घड़ी शामिल है। इन सभी की कुल कीमत 42.86 करोड़ है।

यह भी पढ़ें: ‘शहर सरकार’ के लिए हर वार्ड में बैठकें कर रही है भाजपा, इधर कांग्रेस ने भी कसी कमर, प्रभारी सचिव चंदन यादव पहुंचे रायपुर

सीमा शुल्क अधिनियम के तहत उपर्युक्त मोबाइल फोन और ऐपल स्मार्ट वॉच को आयातित सामानों में शामिल नहीं किया गया था। इन सामानों की घोषित कीमत सिर्फ 80 लाख रुपये बताई गई थी। बयान में बताया गया कि इस खेप के सामने आने से गंभीर आयात धोखाधड़ी का पता चला है।

यह भी पढ़ें:  फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा भारी, आशिक ने चाकू की नोक पर महिला और उनके बेटे को बनाया बंधक

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !