Explosives manufacturing factory blasted in Nagpur

Maharashtra News : विस्फोटक बनाने वाली फैक्टरी हुआ ब्लास्ट, 9 लोगों ने तोड़ा दम, राज्य सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान..

Explosives manufacturing factory blasted in Nagpur: विस्फोटक बनाने वाली एक फैक्टरी में रविवार को विस्फोट होने से नौ लोगों की मौत हो गई।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 07:32 AM IST, Published Date : December 18, 2023/12:00 am IST

Explosives manufacturing factory blasted in Nagpur ; नागपुर। महाराष्ट्र में नागपुर जिले के चक्दोह में विस्फोटक बनाने वाली एक फैक्टरी में रविवार को विस्फोट होने से नौ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। ‘सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड’ के वरिष्ठ महाप्रबंधक आशीष श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, ‘‘इमारत संख्या एचआर-सीपीसीएच-2 में सुबह नौ बजे एक दुखद घटना हुई, जिसमें नौ श्रमिकों की जान चली गई।’’

read more : MP Cabinet Big Update : मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हुआ मंथन, इन चेहरों को शामिल करने पर बनी सह​मति, जल्द दिलाई जा सकती है शपथ.. 

Explosives manufacturing factory blasted in Nagpur : गुस्साए स्थानीय लोगों और मजदूरों के रिश्तेदारों ने विस्फोटक बनाने वाली कंपनी के नजदीक अमरावती-नागपुर राजमार्ग को जाम कर दिया, नारे लगाए और परिसर में प्रवेश की मांग की ताकि वे अपने प्रियजनों के शवों को देख सकें। कंपनी के प्रवेश द्वार के बाहर भी करीब 200 लोगों की भीड़ मौजूद थी। पुलिस ने उन्हें शांत करने की कोशिश की और वहां से हटने के लिए कहा। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल के पास विस्फोटक हैं, जिन्हें सुरक्षित तरीके से रखने की प्रक्रिया चल रही है और उसके बाद ही शव बरामद किए जाएंगे।

 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रात सवा नौ बजे घटनास्थल पर पहुंचे और मृतकों के परिजनों से बात की। जिला सूचना कार्यालय की एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि उन्होंने नगर निकाय, पुलिस और कंपनी के अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी घटनास्थल पर पहुंचे और मृतकों के रिश्तेदारों से बात की। फडणवीस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट साझा कर कहा कि राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देगी जबकि कंपनी प्रत्येक मृतक के परिवार को 20-20 लाख रुपये देगी। घटनास्थल का दौरा करने के बाद उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp