Maharashtra Lead Fire

इमारत में लगी भीषण आग, 10 से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलसे

Maharashtra Lead Fire: One dead, 12 hospitalized in Mumbai building fire, मुंबई में इमारत में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2022 / 10:27 PM IST, Published Date : December 17, 2022/10:26 pm IST

मुंबई। Maharashtra Lead Fire: मुंबई के उपनगरीय इलाके घाटकोपर में एक अस्पताल से लगी इमारत में शनिवार दोपहर आग लगने से 46 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और दम घुटने से अस्वस्थ हुए चार पुलिसकर्मियों समेत 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पर्यटक स्थल पर भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 23, इतने लोगों के लापता होने की आशंका

बिजली मीटर में लगी आग

Maharashtra Lead Fire: एक अधिकारी ने बताया कि छह मंजिला ‘विश्वास’ नामक इमारत के भूतल पर स्थित एक होटल के बिजली मीटर में दोपहर करीब दो बजे आग लग गई। उन्होंने कहा कि इमारत में आग लगने के बाद बगल के अस्पताल में इलाज करा रहे 22 मरीजों को एहतियात के तौर पर दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 12 लोगों में से एक की हालत नाजुक है।

वर्क फ्रॉम होम ड्यूटी के दौरान ऐसा कांड करते पकड़ा गया पुलिस ऑफिसर, फिर जो हुआ.. 

22 मरीजों को दूसरे अस्पताल में किया स्थानांतरित

Maharashtra Lead Fire: अधिकारी ने बताया कि घटना में होटल के भीतर कोर्सी डेढिया की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तथा बचाव एवं अग्निशमन अभियान शुरू किया। अधिकारी ने बताया, ‘‘आग में फंसे लोगों को दमकल कर्मियों ने बचाया और नगर निगम द्वारा संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया।’’ अधिकारी ने कहा कि एहतियात के तौर पर बगल के अस्पताल में इलाज करा रहे 22 मरीजों को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

Income Tax Alerts: पैन कार्ड धारकों के लिए आवश्यक सूचना, फटाफट करवा लें ये काम, वरना हो सकती है बड़ी दिक्कत

30 वर्षीय एक व्यक्ति की हालत गंभीर

Maharashtra Lead Fire: उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारी ने कहा कि दम घुटने से अस्वस्थ हुए 30 वर्षीय एक व्यक्ति की हालत गंभीर है। अधिकारी ने कहा, ‘‘होटल के अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए पहुंचे चार पुलिसकर्मियों को भी दम घुटने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। आठ अन्य लोगों का भी इलाज किया जा रहा है, जो होटल में धुएं के कारण अस्वस्थ हो गए।’’