Four YSRC candidates file nominations for Rajya Sabha polls

Rajya Sabha Election 2022 : YSR कांग्रेस के चार उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, 10 जून को होगी वोटिंग

Rajya Sabha polls 2022 : राज्यसभा चुनाव के लिए वाईएसआरसी के चार उम्मीदवारों ने नामांकन भरा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 25, 2022/1:54 pm IST

अमरावती। Rajya Sabha polls 2022  :  आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ युवाजना श्रमिका रैतु (वाईएसआर) कांग्रेस के चार उम्मीदवारों ने बुधवार को आंध्रप्रदेश से, राज्यसभा के लिए 10 जून को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के वास्ते अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

यह भी पढ़ें:  Prashanth Neel Next Project : सालार के सेट से लीक हुई बाहुबली प्रभास की फोटो, इंटरनेट पर मची सनसनी..

वाईएसआरसी के मौजूदा सांसद वी विजयसाई रेड्डी ने उच्च सदन में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। वह अगले महीने अपने पहले कार्यकाल के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: जातियों के भरोसे मिशन-2023! विधानसभा चुनाव से पहले सभी जातियों को साधने में जुटी कांग्रेस, रिपोर्ट के आधार पर बनेगी रणनिति

Rajya Sabha polls 2022 :  वाईएसआरसी प्रमुख वाई एस जगन मोहन रेड्डी के निजी वकील तेलंगाना के एस निरंजन रेड्डी, तेलुगू देशम पार्टी के पूर्व विधायक बीडा रविचंद्र और आर कृष्णैया अन्य तीन उम्मीदवार हैं, जिनका नाम सत्तारूढ़ दल ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रस्तावित किया है। रविचंद्र 2019 में वाईएसआरसी में शामिल हो गए, जबकि कृष्णैया पार्टी के सदस्य नहीं हैं। बीसी वेलफेयर एसोसिएशन के नेता कृष्णैया भी तेलंगाना के रहने वाले हैं।

Rajya Sabha polls 2022  :  इन चारों उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी पी वी सुब्बा रेड्डी को सौंपे। राज्य से राज्यसभा के चार रिक्त पदों को भरने के लिए चुनाव की अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई। इन सभी उम्मीदवारों के निर्विरोध जीतने की उम्मीद है क्योंकि विधानसभा में वाईएसआरसी के 150 सदस्य (विधानसभा अध्यक्ष को छोड़कर) हैं।

यह भी पढ़ें: हिमालयन ट्रैकिंग से लौटे NH Goel World School के छात्र, रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो चुनाव की औपचारिक घोषणा तीन जून को की जाएगी, जब नामांकन वापस लेने की समय सीमा समाप्त हो जाएगी।

 
Flowers