Honey Singh's entry in Besharam Rang song controversy

‘पठान’ फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग’ विवाद में कूदे हनी सिंह, कहा पहले के लोग अधिक समझदार थे

'पठान' फिल्म के गाने 'बेशरम रंग' विवाद में कूदे हनी सिंह, कहा पहले के लोग अधिक समझदार थे! Honey Singh's entry in Besharam Rang song controversy

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2022 / 03:58 PM IST, Published Date : December 23, 2022/3:07 pm IST

मुंबई: Honey Singh’s entry in Besharam Rang song गायक-रैपर यो यो हनी सिंह का मानना है कि शाहरुख खान अभिनीत ‘पठान’ के ‘‘बेशरम रंग’’ गाने को लेकर उठा विवाद यह दिखाता है कि दर्शक पहले अधिक समझदार थे। ‘‘बेशरम रंग’’ में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के भगवा रंग की बिकिनी में दिखने के बाद से ‘पठान’ फिल्म की काफी आलोचना हो रही है। देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं और आरोप लगाया जा रहा है कि इस गाने से एक समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।

Read More: ‘रूह आफजा’ प्रेमियों के लिए खुशखबरी.. अदालत ने सुनाया ऐसा फैसला कि खुशी से झुम उठेंगे आप 

Honey Singh’s entry in Besharam Rang song फिल्म पर प्रतिबंध की जिन लोगों ने मांग की है उनमें मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा और विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल शामिल हैं। मध्य प्रदेश उलेमा बोर्ड ने भी ‘‘इस्लाम को गलत तरीके से पेश करने’’ का आरोप लगाते हुए फिल्म पर प्रतिबंध की मांग की है। साल 2013 में आई ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के लोकप्रिय हुए गीत ‘‘लुंगी डांस’’ में खान के साथ काम कर चुके सिंह ने कहा कि कलाकार को पहले कहीं अधिक रचनात्मक स्वतंत्रता थी।

Read More: गहरी खाई में गिरा भारतीय सेना का ट्रक, 16 जवानों की मौत, 4 घायल

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘पहले कहीं अधिक आजादी थी। लोग कम पढ़े-लिखे हो सकते हैं लेकिन कहीं अधिक संवेदनशील थे। वे समझदार थे और चीजों को मनोरंजन के रूप में लेते थे। वे किसी बात को दिल पे नहीं ले लेते थे।’’ 1992 की फिल्म ‘रोजा’ से संगीतकार ए आर रहमान के गीत ‘‘रुक्मिणी रुक्मिणी’’ का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि अगर यह गाना आज रिलीज हुआ होता तो भारी विवाद हो जाता।

Read More: गत्ते गोदाम में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत, मची अफरातफरी

‘पठान’ का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है और यशराज फिल्म ने इसका निर्माण किया है। जासूसी पर आधारित इस थ्रिलर फिल्म में जॉन अब्राहम ने भी अभिनय किया है। फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। सिंह का मानना है कि पहले लोगों को शायरी और कविता की अच्छी समझ थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें