राणा दंपती के खिलाफ राजद्रोह का अभियोग लगाना मूर्खतापूर्ण : फडणवीस |

राणा दंपती के खिलाफ राजद्रोह का अभियोग लगाना मूर्खतापूर्ण : फडणवीस

राणा दंपती के खिलाफ राजद्रोह का अभियोग लगाना मूर्खतापूर्ण : फडणवीस

:   November 29, 2022 / 08:48 PM IST

नागपुर, चार मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के खिलाफ राजद्रोह का अभियोग लगाने का मुंबई पुलिस का फैसला मूर्खतापूर्ण है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा के बाद उठे विवाद के चलते 23 अप्रैल को गिरफ्तार किए गए राणा दंपती को आज सुबह जमानत मिल गयी।

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए किसी की गिरफ्तारी से बड़ी मूर्खता कुछ और नहीं हो सकती। यह सरकार की मूर्खता थी और (राणा दपंती को) मिली जमानत इसे सही साबित करती है।’’

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा से उत्पन्न विवाद के बाद निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। मुंबई पुलिस ने राणा दंपती को राजद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था।

हालांकि, दम्पति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुंबई यात्रा का हवाला देते हुए ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपनी योजना को रद्द कर दिया था।

एक अदालत ने बुधवार को उनकी जमानत याचिका मंजूर कर ली।

भाषा सुरेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers