लोकमत संसदीय पुरस्कार में कोविंद होंगे मुख्य अतिथि |

लोकमत संसदीय पुरस्कार में कोविंद होंगे मुख्य अतिथि

लोकमत संसदीय पुरस्कार में कोविंद होंगे मुख्य अतिथि

:   Modified Date:  January 26, 2023 / 09:39 AM IST, Published Date : January 26, 2023/9:39 am IST

नागपुर, 26 जनवरी (भाषा) भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 14 मार्च को होने वाले चौथे लोकमत संसदीय पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

लोकमत मीडिया समूह के संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य विजय दर्डा ने बुधवार को नयी दिल्ली में कोविंद से मुलाकात की और उन्हें समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया।

लोकमत मीडिया की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

इसमें कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, बीजू जनता दल के भर्तृहरि महताब, तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ’ब्रायन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की वंदना चव्हाण, भारतीय जनता पार्टी के सांसद तेजस्वी सूर्या और लॉकेट चटर्जी, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और राष्ट्रीय जनता दल के नेता मनोज कुमार झा को लोकमत संसदीय पुरस्कारों के चौथे (2022) संस्करण में पुरस्कारों के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है।

सांसदों को संसदीय लोकतंत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए आठ अलग-अलग श्रेणियों (लोकसभा और राज्यसभा से चार-चार) में प्रतिवर्ष पुरस्कार दिए जाते हैं।

विज्ञप्ति में बताया गया कि पुरस्कार विजेताओं का चयन राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की अध्यक्षता वाली एक विशिष्ट जूरी ने हाल में एक बैठक के दौरान किया था।

भाषा सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)