मुंबई में हल्की बारिश, आईएमडी ने मध्यम बारिश का अनुमान जताया |

मुंबई में हल्की बारिश, आईएमडी ने मध्यम बारिश का अनुमान जताया

मुंबई में हल्की बारिश, आईएमडी ने मध्यम बारिश का अनुमान जताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 12, 2022/12:55 pm IST

मुंबई, 12 अगस्त (भाषा) मुंबई के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार की सुबह हल्की बारिश हुई और कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश भी देखने को मिली। हालांकि, मुंबई के निचले इलाकों में जलभराव की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में मुंबई और उपनगरों में मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

अधिकारियों ने कहा कि उपनगरीय ट्रेनों और बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) बसों सहित सार्वजनिक परिवहन सेवाएं सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं।

नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को सुबह आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि में मुबई में 9.54 मिलीमीटर, पूर्वी उपनगरों में 23.49 मिलीमीटर और पश्चिमी उपनगरों में 26.35 मिलीमीटर बारिश हुई।

उन्होंने बताया, ‘‘आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और मुंबई तथा उपनगरों में मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वानुमान के अनुसार, कभी-कभी हवा की गति 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने की संभावना है।’’

उन्होंने बताया कि दोपहर 12 बजकर 18 मिनट पर अरब सागर में 4.77 मीटर का उच्च ज्वार आएगा। रविवार को मुंबई में भारी बारिश हुई थी और पिछले कुछ दिनों में महानगर में मध्यम से भारी बारिश हुई।

भाषा सुरभि प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers