लाउडस्पीकर विवाद: ठाणे में 1400 व्यक्तियों को नोटिस जारी |

लाउडस्पीकर विवाद: ठाणे में 1400 व्यक्तियों को नोटिस जारी

लाउडस्पीकर विवाद: ठाणे में 1400 व्यक्तियों को नोटिस जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 3, 2022/10:16 pm IST

ठाणे, तीन मई (भाषा) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा शुरू किये गए लाउडस्पीकर विवाद के कारण उत्पन्न तनाव के बीच ठाणे पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने 1,400 लोगों को नोटिस जारी किया है, जिनके द्वारा शहर की शांति भंग किये जाने की आशंका है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त दत्ता कराले ने एक बयान में लोगों से शांति बनाए रखने, सोशल मीडिया पर ऐसे संदेश फैलाने में शामिल नहीं होने के लिए कहा जिसके परिणामस्वरूप कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे उत्पन्न हों। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘पूरे आयुक्तालय में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई है। अपराधियों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ निवारक उपाय किए गए हैं।’’

उन्होंने बताया कि कमिश्नरेट में 350 पुलिस अधिकारी, 7500 कांस्टेबल, नौ एसआरपीएफ प्लाटून और 300 होमगार्ड तैनात किए गए हैं।

वहीं नागपुर से मिली खबर के अनुसार नागपुर शहर में 7,000 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

दिन के दौरान अपने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करने वाले पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा कि शहर में शांति बनाए रखने के लिए पिछले महीने सभी समुदाय के नेताओं से बात की गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है। कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) और दंगा नियंत्रण पुलिस (आरसीपी) हाई अलर्ट पर हैं। राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) की एक कंपनी को संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा।’’

पुलिस के अनुसार, दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के प्रावधानों के तहत लगभग 900 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं।

भाषा अमित माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)