महाराष्ट्र:अकोला में हथियार बरामदगी मामले में तीन लोग गिररफ्तार, बिश्नोई से संबंध रखने का आरोप |

महाराष्ट्र:अकोला में हथियार बरामदगी मामले में तीन लोग गिररफ्तार, बिश्नोई से संबंध रखने का आरोप

महाराष्ट्र:अकोला में हथियार बरामदगी मामले में तीन लोग गिररफ्तार, बिश्नोई से संबंध रखने का आरोप

:   Modified Date:  February 4, 2024 / 03:43 PM IST, Published Date : February 4, 2024/3:43 pm IST

अकोला, चार फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र के अकोला जिले में दो पिस्तौल बरामद होने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनमें से एक आरोपी कथित तौर पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 16 जनवरी को अकोट में एक कुएं से दो पिस्तौल और नौ कारतूस बरामद किये गए।

विज्ञप्ति मे कहा गया है कि आरोपी प्रफुल्ल विनायक चव्हाण (25) और अजय तुलाराम देठे (27) को 17 जनवरी को पकड़ा गया। उनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान पता चला कि पुणे के रहने वाले शुभम रमेश्वर लोनकर (25) ने एक अज्ञात व्यक्ति को चव्हाण को हथियार पहुंचाने का निर्देश दिया था।

विज्ञप्ति के अनुसार लोनकर को 30 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

जांच में पता चला कि लोनकर ने 2022 और 2023 में दो बार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ कथित तौर पर व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉल की थी, और उसे गैंगस्टर के भाई अनमोल बिश्नोई समेत तीन अंतरराष्ट्रीय नंबरों से व्हाट्सऐप पर ऑडियो कॉल आए थे।

पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह ने कहा, “जांच बिचौलियों का पता लगाने, अकोला में हथियार रखने के पीछे के मकसद का पता लगाने पर केंद्रित है। पुलिस लॉरेंस बिश्नोई और अन्य के साथ व्हाट्सऐप पर हुई कथित ऑडियो और वीडियो कॉल की भी जांच कर रही है।”

भाषा जोहेब सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)