16 वर्षीय आदिवासी लड़की से दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोप में दो युवक गिरफ्तार |

16 वर्षीय आदिवासी लड़की से दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोप में दो युवक गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि लड़की मंगलवार सुबह काजू और आम के खेत की देखभाल करने के लिए जवाहर तालुका स्थित अपने घर से निकली थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : June 19, 2022/11:12 am IST

rape and murder of tribal girl: पालघर, 19 जून । महाराष्ट्र के पालघर जिले के एक खेत में कुछ दिन पहले मृत मिली 16 वर्षीय आदिवासी लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने और उसे जान से मारने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि लड़की मंगलवार सुबह काजू और आम के खेत की देखभाल करने के लिए जवाहर तालुका स्थित अपने घर से निकली थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी।

rape and murder of tribal girl: अधिकारी के मुताबिक, बुधवार शाम कुछ राहगीरों ने इलाके के एक अन्य खेत में गड्ढे में उसका शव देखा और पुलिस को सूचित किया। उन्होंने बताया कि लड़की का सिर कुचला हुआ था।

read more: बुनियादी ढांचा क्षेत्र की 428 परियोजनाओं की लागत 4.98 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

जवाहर पुलिस थाने के निरीक्षक अप्पासाहेब लंगरे ने कहा कि पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा, जिसमें मृतका के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई।

उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस की एक टीम ने मामले की जांच शुरू की और खुफिया सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई की।

लंगरे के अनुसार, पुलिस ने शनिवार को इसी इलाके से 19 और 21 साल की उम्र के दो लोगों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि दोनों आरोपियों ने लड़की का पीछा किया था और उसे बीच में ही रोक लिया था।

read more: अमेरिका: गिरजाघर में गोलीबारी की घटना के बाद रविवार को पूजा पुन: आरंभ होगी

अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों ने लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर शव को गड्ढे में फेंक दिया। उन्होंने गड्ढे को घास और पत्थरों से ढक दिया।

अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ बलात्कार और हत्या से संबंधित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। लंगरे ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

 
Flowers