बेटी से कई बार दुष्कर्म करने का आरोपी महीनों फरार रहने के बाद गिरफ्तार |

बेटी से कई बार दुष्कर्म करने का आरोपी महीनों फरार रहने के बाद गिरफ्तार

बेटी से कई बार दुष्कर्म करने का आरोपी महीनों फरार रहने के बाद गिरफ्तार

:   Modified Date:  February 10, 2024 / 01:15 PM IST, Published Date : February 10, 2024/1:15 pm IST

पालघर (महाराष्ट्र), 10 फरवरी (भाषा) पुलिस ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में 22 वर्षीय बेटी से कई बार दुष्कर्म करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी मामला दर्ज किए जाने के बाद पिछले कुछ महीनों से फरार था।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने 2021 से कई बार अपनी बेटी से कथित तौर पर दुष्कर्म किया जिससे वह गर्भवती हो गयी थी। पीड़िता की टीबी के इलाज के दौरान पिछले साल नवंबर में एक अस्पताल में मौत हो गयी थी।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रमोद बडाख ने कहा, ‘‘53 वर्षीय आरोपी नालासोपारा में रहता था। वह 2021 से नवंबर 2023 के बीच अपनी बेटी से कथित तौर पर दुष्कर्म किए जाने को लेकर उसके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पिछले कई महीनों से फरार था। उसकी बेटी गर्भवती हो गयी थी तथा उसने उसके साथ मारपीट भी की थी जिससे उसका गर्भपात हो गया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पीड़िता को टीबी के इलाज के लिए पिछले साल 14 नवंबर को गंभीर हालत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उसकी उसी दिन मौत हो गयी थी।’’

उन्होंने बताया कि इसके बाद उसकी मां ने आरोपी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करायी।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी के अलावा आरोपी उससे भी मारपीट करता था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस शिकायत के आधार पर नालासोपारा पुलिस थाने में पिछले साल नवंबर में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) (एन) (एक ही महिला से कई बार दुष्कर्म करना), 354 ए (यौन उत्पीड़न), 342 (बंधक बनाना), 312 (गर्भपात कराना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एक मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि अपराध शाखा ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक विशेष दल गठित किया और आखिरकार उसे सात फरवरी को जिले के विरार शहर से पकड़ लिया गया।

भाषा गोला प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)