Most of farmers' suicides in Maharashtra due to harassment

अनाधिकृत साहूकारों की प्रताड़ना से परेशान होकर अधिकतर किसान कर लेते हैं खुदकुशी: लोकायुक्त

अनाधिकृत साहूकारों की प्रताड़ना से परेशान होकर अधिकतर किसान कर लेते हैं खुदकुशी: लोकायुक्त! farmers' suicides in Maharashtra

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2023 / 11:42 AM IST, Published Date : April 18, 2023/11:08 am IST

मुंबई: farmers’ suicides in Maharashtra लोकायुक्त न्यायमूर्ति वी एम कनाडे ने एक अनधिकृत साहूकार के खिलाफ शिकायत पर सुनवाई करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में खुदकुशी करने वाले अधिकतर किसानों का ऐसे साहूकारों ने उत्पीड़न किया था। न्यायमूर्ति कनाडे ने कहा कि महाराष्ट्र में अनेक अनधिकृत साहूकार हैं, जो किसानों और अन्य लोगों को कर्ज देने के बाद उनका उत्पीड़न करते हैं।

Read More: राइस मिल की इमारत ढहने से 4 मजदूरों की मौत, 20 से अधिक घायल, बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा

farmers’ suicides in Maharashtra उन्होंने कहा कि किसानों की आत्महत्या और इस बाबत राज्य सरकार की कार्रवाई को लेकर जांच करानी होगी। न्यायमूर्ति कनाडे इलाके में कथित रूप से अवैध तरीके से ब्याज पर पैसा देने का कारोबार करने के मामले में सुनील पाटिल नामक व्यक्ति के खिलाफ नंदूरबार की एक नागरिक की शिकायत पर सुनवाई कर रहे थे।

Read More: CSK vs RCB IPL 2023 : मैच हारने के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस का फूटा गुस्सा, इन खिलाडियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

फरियादी ने दावा किया कि उन्होंने और उनके पति ने साहूकार से कर्ज लिया था और ब्याज समेत चुकता कर दिया था। हालांकि, शिकायत के मुताबिक पाटिल और पांच अन्य लोग पति-पत्नी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और उनका उत्पीड़न कर रहे हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 20 जून को होगी।

Read More: सफलता प्राप्त करने के लिए गीता के इन उपदेशों का करें पालन, जीवन में खुलेंगे तरक्की के कई मार्ग 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक