एमवीए मजबूत और एकजुट है, हर लोकसभा सीट एक इकाई के रूप में लड़ेंगे : राउत |

एमवीए मजबूत और एकजुट है, हर लोकसभा सीट एक इकाई के रूप में लड़ेंगे : राउत

एमवीए मजबूत और एकजुट है, हर लोकसभा सीट एक इकाई के रूप में लड़ेंगे : राउत

:   Modified Date:  January 25, 2024 / 11:04 PM IST, Published Date : January 25, 2024/11:04 pm IST

मुंबई, 25 जनवरी (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाविकास आघाड़ी (एमवीए) मजबूत और एकजुट है तथा महाराष्ट्र में यह एक इकाई के रूप में हर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगा।

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति एवं सीट बंटवारे पर चर्चा के वास्ते गठबंधन की एक बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए राउत ने कहा कि सहयोगी दल राज्य में अधिक से अधिक सीट जीतने के लिए हर सीट पर एक इकाई के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रकाश आंबेडकर 30 जनवरी को गठबंधन की अगली बैठक में भाग लेंगे। एमवीए में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा का शरद पवार के नेतृत्व वाला गुट शामिल है।

राउत ने कहा, ‘‘हमने उन्हें (आंबेडकर को) आज औपचारिक न्योता भेजा और उनसे फोन पर बात की। (एमवीए) दिल्ली के नेताओं ने भी उनसे बात की और वह संतुष्ट हैं।’’

एमवीए की बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले, पार्टी के नेता बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण, राकांपा के जयंत पाटिल एवं जितेंद्र अव्हाड और शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत और विनायक राउत शामिल हुए।

राउत ने कहा कि बैठक में वाम दल के नेता भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी चर्चा अच्छी रही और कोई समस्या नहीं आई। हम 30 जनवरी को फिर से बैठक कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, वे स्वाभिमानी पार्टी के नेता राजू शेट्टी के भी संपर्क में हैं।

गठबंधन में सीट-बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, ‘‘प्रत्येक सीट एमवीए की होगी, और हम लड़ेंगे और जीतेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने (सीट बंटवारे पर) विस्तृत चर्चा की।’’

प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, एमवीए के हिस्से के रूप में उनकी पार्टी द्वारा महाराष्ट्र की 48 सीट में से 20 से 21 सीट पर चुनाव लड़ने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि 30 सीट के बारे में स्पष्टता है। उदाहरण के लिए, बारामती शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा को, नागपुर कांग्रेस को और कोंकण में कुछ सीट शिवसेना (यूबीटी) को मिलेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘इन सीट पर कोई विवाद नहीं है। लेकिन करीब 18 सीट पर बातचीत होगी।’’

उन्होंने कहा कि वीबीए के प्रकाश आंबेडकर एमवीए नेतृत्व के संपर्क में हैं और वह जल्द ही इसमें शामिल हो जाएंगे।

भाषा सुभाष प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers