Order to step up investigations in view of Hike Corona Cases

मुंबई में फिर पाबंदी का दौर? कोरोना संक्रमण को देखते हुए BMC ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

कोरोना संक्रमण को देखते हुए BMC ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश ! Order to step up investigations in view of Hike Corona Cases

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 3, 2022/9:34 pm IST

मुंबई: Hike Corona Cases कोरोनो वायरस मामलों में लगातार वृद्धि के बीच, बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल चहल ने शुक्रवार को निकाय अधिकारियों को उन आवासीय इमारतों में बड़े पैमाने पर जांच करने का निर्देश दिया, जहां हाल ही में संक्रमण के मामले पाए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि दैनिक कोविड-19 परीक्षणों की संख्या को मौजूदा आठ हजार परीक्षणों से बढ़ाकर 30,000 से अधिक किया जाना चाहिए, क्योंकि संक्रमण की दर आठ प्रतिशत तक पहुंच गई है जो एक चेतावनी संकेत है।

Read More: क्यों करना चाहिए कंडोम का इस्तेमाल? नुसरत भरूचा ने बताया अपने परिवार के लोगों को

Hike Corona Cases शहर में शुक्रवार को संक्रमण के 763 नए मामले सामने आए। बीएमसी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि चहल ने पहले दिन में महाराष्ट्र सरकार के कोविड कार्यबल के सदस्य डॉ. संजय ओका के साथ निकाय अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की। विज्ञप्ति में निकाय प्रमुख को उद्धृत करते हुए कहा गया, “आईआईटी-कानपुर के विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की है कि जुलाई में कोविड-19 की चौथी लहर आएगी और उनकी चेतावनी को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, क्योंकि पिछली लहरों के बारे में उनकी भविष्यवाणी सच थी। मामलों में हालिया वृद्धि को देखते हुए, चौथी लहर की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।”

Read More: इस कॉलेज में फूटा कोरोना बम, 30 लोग मिले संक्रमित, मचा हड़कंप 

बीएमसी ने कहा कि मानसून का मौसम शुरू होने के साथ ही चौथी लहर और जलजनित बीमारियों की आशंका को देखते हुए संबंधित कार्यालयों और विभागों को तैयार रहने को कहा गया है। आयुक्त ने निकाय अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि चिकित्सा प्रयोगशालाएं किसी भी मरीज को सीधे कोविड-19 रिपोर्ट न दें। उन्होंने कहा कि मरीजों की संक्रमण की सभी दैनिक रिपोर्ट पहले नगर निकाय को भेजी जानी चाहिए और यदि इस नियम का उल्लंघन किया जाता है तो परीक्षण केंद्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Read More: चित्रकूट में पूर्व सरपंच की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या, बेटा बोला- सात लोगों ने दिया वारदात को अंजाम