पुणे प्रशासन पब के प्रवेश व निकास द्वार पर निगरानी के लिए 'वेबकास्टिंग' पर विचार कर रहा |

पुणे प्रशासन पब के प्रवेश व निकास द्वार पर निगरानी के लिए ‘वेबकास्टिंग’ पर विचार कर रहा

पुणे प्रशासन पब के प्रवेश व निकास द्वार पर निगरानी के लिए 'वेबकास्टिंग' पर विचार कर रहा

:   Modified Date:  May 25, 2024 / 03:36 PM IST, Published Date : May 25, 2024/3:36 pm IST

पुणे, 25 मई (भाषा) महाराष्ट्र में पुणे जिला प्रशासन नियमों का बेहतर अनुपालन सुनिश्चित करने के मद्देनजर शहर में पब और बार के प्रवेश व निकास द्वार की ‘वेबकास्टिंग’ पर विचार कर रहा है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

जिलाधिकारी सुहास दिवासे ने कहा कि वेबकास्टिंग या इंटरनेट पर सीधे प्रसारण की योजना रविवार तड़के शहर के कल्याणी नगर में हुई एक कार दुर्घटना की पृष्ठभूमि में आई है, जिसमें पोर्श कार चला रहे 17 वर्षीय किशोर ने कथित तौर पर दो लोगों को कुचल दिया था।

अधिकारी ने कहा कि किसी भी नाबालिग को बार या पब में प्रवेश नहीं देना चाहिए और इन प्रतिष्ठानों को संचालन के लिए निर्धारित समय सीमा का पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नागरिकों द्वारा यह भी आरोप लगाया गया है कि बार और रेस्तरां अपने बंद होने के निर्धारित समय के बाद भी खुले रहते हैं।

दिवासे ने कहा, ‘‘मौजूदा व्यवस्था में, (बार और पब के बाहर) भौतिक रूप से निगरानी करना मुश्किल है कि वास्तव में वहां क्या हो रहा है लेकिन वेबकास्टिंग जैसी नयी तकनीकों की मदद से यह संभव है। हमने चुनावों के दौरान वेबकास्टिंग का सफलतापूर्वक उपयोग किया और 50 प्रतिशत से अधिक मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग की गई थी और हम देख सकते थे कि वहां क्या हो रहा था।’’

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers