G-20 Summit: 'जवान' की सफलता से गदगद शाहरुख खान ने दी PM मोदी को बधाई, G-20 Summit की सफलता पर कही ये बात |

G-20 Summit: ‘जवान’ की सफलता से गदगद शाहरुख खान ने दी PM मोदी को बधाई, G-20 Summit की सफलता पर कही ये बात

शाहरुख खान ने भारत की जी20 की सफल अध्यक्षता पर प्रधानमंत्री मोदी को दी बधाई Shah Rukh Khan congratulates PM Modi on India's successful Presidency of G20

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2023 / 08:48 PM IST, Published Date : September 10, 2023/7:36 pm IST

G-20 Summit  : मुंबई, 10 सितंबर । अभिनेता शाहरुख खान ने भारत की जी20 अध्यक्षता की सफलता के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि इसने हर भारतीय के दिल को गर्व और सम्मान से भर दिया है।

जी20 शिखर सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया। उभरती और विकसित अर्थव्यवस्थाओं के समूह ने सर्वसम्मति से ‘नयी दिल्ली लीडर्स समिट डिक्लेरेशन’ को अपनाया और अफ्रीकी संघ को जी20 समूह के स्थायी सदस्य के रूप में शामिल किया।

read more: जापान से 1-4 से हार के बाद जर्मनी ने फुटबॉल टीम के कोच को हटाया

शाहरुख ने जी20 के विषय- ‘वसुधैव कुटुम्बकम्- एक पृथ्वी, एक कुटुम्ब, एक भविष्य’ का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत एकजुट होकर समृद्ध होगा।

शाहरुख खान ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘ जी20 की सफल अध्यक्षता और विश्व के लोगों के बेहतर भविष्य के लिए विभिन्न देशों के बीच एकता पर जोर देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को बधाई। इसने हर भारतीय के दिल को गर्व और सम्मान की भावना से भर दिया है। महोदय, आपके नेतृत्व में हम अलग-थलग रहकर नहीं, बल्कि एकजुट होकर समृद्ध होंगे। एक पृथ्वी, एक कुटुम्ब, एक भविष्य। ’’

read more: ठाणे में 16 वर्षीय लड़की की खुदकुशी के मामले में चार व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ सात सितंबर को रिलीज हुई थी और दर्शक इसे काफी पसंद कर रहे हैं। फिल्म तीन दिन में ही दुनियाभर के सिनेमा घरों की टिकट खिड़की पर 384.69 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।