पुणे में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्टरी में आग लगने से छह लोगों की मौत, 10 लोग घायल |

पुणे में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्टरी में आग लगने से छह लोगों की मौत, 10 लोग घायल

पुणे में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्टरी में आग लगने से छह लोगों की मौत, 10 लोग घायल

:   Modified Date:  December 8, 2023 / 10:31 PM IST, Published Date : December 8, 2023/10:31 pm IST

पुणे, आठ दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र में पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड इलाके में मोमबत्ती बनाने वाली एक फैक्टरी में शुक्रवार को आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य लोग घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पिंपरी-चिंचवड नगर निगम आयुक्त शेखर सिंह ने कहा कि दमकल विभाग को अपराह्न करीब दो बजकर 45 मिनट पर तलवाडे स्थित फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली।

उन्होंने कहा कि फैक्टरी में आम तौर पर जन्मदिन समारोह में इस्तेमाल की जाने वाली मोमबत्तियां बनाई जाती हैं।

शेखर सिंह ने कहा, ‘‘आग बुझा दी गई है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।’’

पिंपरी चिंचवड नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने कहा कि पास की एक इकाई के मालिक ने दमकल विभाग को इस घटना की सूचना दी, जिसके बाद एक टीम घटनास्थल पर पहुंची, आग पर काबू पाया और घायलों को अस्पताल भेजा।

उन्होंने कहा कि छह शव इतने जल गए हैं कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया है, जबकि नौ महिलाओं समेत 10 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

घायलों की पहचान शिल्पा राठौड़ (31), प्रतीक्षा तोरणे (16), अपेक्षा तोरणे (26), कविता राठौड़ (45), रेणुका ताथोड़ (20), कोमल चौरे (25), सुमन (40), उषा पाडवे (40), प्रियंका यादव ( 32) और कारखाने के मालिक शरद सुतार के रूप में की गयी है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और जिम्मेदारी तय करने के लिए उच्च स्तरीय जांच का आश्वासन भी दिया।

पवार ने कहा कि आग के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए भी उपाय किए जाएंगे कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

जिलाधिकारी राजेश देशमुख ने ससून सामान्य अस्पताल का दौरा किया और घायल व्यक्तियों से मुलाकात की।

भाषा रवि कांत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers