Three farmers committed suicide during two days

घर में इस हाल में मिला किसान, देखकर पुलिस भी रह गई दंग

घर में इस हाल में मिला किसान, देखकर पुलिस भी रह गई दंग! Three farmers committed suicide during two days

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 5, 2022/9:57 pm IST

नागपुर: Three farmers committed suicide महाराष्ट्र के नागपुर जिले में दो दिनों के भीतर फसल खराब होने और कर्ज के कारण अलग-अलग घटनाओं में तीन सीमांत किसानों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। खुदकुशी की ये घटनाएं जलालखेड़ा, अरोली और केलवाड़ थाना क्षेत्रों से जुड़ी हैं। रविवार को विट्ठलराव उमरकर (62) नागपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर जलालखेड़ा थाना क्षेत्र के अंबाडा गांव में अपने घर में पंखे से लटके मिले। जलालखेड़ा थाना प्रभारी मनोज चौधरी ने बताया कि मृतक उमरकर के पास ढाई एकड़ जमीन है।

Read More: मोहम्मद जुबैर के खिलाफ एक बार फिर मामला दर्ज, क्रिकेटर अर्शदीप से जुड़ा है मामला, पढ़ें ये पूरी खबर 

Three farmers committed suicide उन्होंने कहा, ‘‘उमरकर तीन लाख रुपये का फसल ऋण लिया था। भारी बारिश के कारण फसल खराब होने के बाद वह पिछले कुछ दिनों से उदास थे।’’ एक अन्य घटना में शहर से करीब 65 किलोमीटर दूर मौदा तहसील के टांडा गांव में रविवार शाम कृष्णा सयाम (36) नाम का एक किसान पेड़ से लटका मिला। अरोली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि सयाम ने अपने रिश्तेदारों से उधार लिया था, जो उसे चुकाने के लिए मजबूर कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘रविवार शाम को उसने एक पेड़ से फंदा लगाकर फांसी लगा ली।’’

Read More: त्यौहार से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, सीधे खाते में आएगी मोटी रकम

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में केलवाड़ थाना क्षेत्र के उमरी गांव में सावनेर तहसील के उमरी गांव निवासी किसान अशोक सरवे (35) ने फसल खराब होने के कारण अपने खेत में जहर खा लिया। अधिकारी ने कहा, ‘‘सरवे ने एक बीमा कंपनी से कर्ज लिया था। बारिश से फसल खराब होने के बाद वह उदास हो गया। उसने शनिवार को सुबह 10 बजे अपने खेत में जहर खाकर आत्महत्या कर ली।’’ पुलिस ने आकस्मिक दुर्घटना से हुई मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें