भारत को महाशक्ति बनाने के लिए मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाना जरूरी : शिंदे |

भारत को महाशक्ति बनाने के लिए मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाना जरूरी : शिंदे

भारत को महाशक्ति बनाने के लिए मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाना जरूरी : शिंदे

:   Modified Date:  April 4, 2024 / 07:12 PM IST, Published Date : April 4, 2024/7:12 pm IST

यवतमाल, चार अप्रैल (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत को महाशक्ति बनाने के लिए जरूरी है कि नरेन्द्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें।

उन्होंने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को पेश करने में विफल रहने और कोई एजेंडा नहीं होने के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर भी हमला किया।

शिंदे अपनी पार्टी शिवसेना की राजश्री पाटिल द्वारा नामांकन दाखिल करने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे। राजश्री पाटिल सत्तारूढ़ महायुति की ओर से यवतमाल-वाशिम लोकसभा सीट की उम्मीदवार हैं। राजश्री पाटिल हिंगोली के मौजूदा सांसद हेमंत पाटिल की पत्नी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए शिंदे ने कहा, ‘‘यह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण (लोकसभा) चुनाव है ताकि एक देशभक्त प्रधानमंत्री बने। वही व्यक्ति हैं जिन्होंने साहस दिखाया और अनुच्छेद 370 को निरस्त किया और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अगर भारत को महाशक्ति बनाना है तो मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।’’

‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास न तो कोई एजेंडा है, न ही कोई झंडा और न ही कोई नेता है।

शिंदे ने कहा, ‘‘विपक्ष के पास प्रधानमंत्री पद का कोई उम्मीदवार भी नहीं है और उनका गठबंधन टूट रहा है। एक तरफ, मोदी से नफरत करने वाले लोग हैं, जबकि दूसरी तरफ वे लोग हैं जिनका उद्देश्य विकास के एजेंडे के साथ आगे बढ़ना है।’’

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के पास नीति है और वह फैसले लेती है, जबकि विपक्ष भ्रष्टाचार में लिप्त है।

भाषा शफीक अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)