मुंबई के जौहरी से 42 लाख रुपये ठगने के आरोपी दो व्यक्ति राजस्थान से गिरफ्तार |

मुंबई के जौहरी से 42 लाख रुपये ठगने के आरोपी दो व्यक्ति राजस्थान से गिरफ्तार

मुंबई के जौहरी से 42 लाख रुपये ठगने के आरोपी दो व्यक्ति राजस्थान से गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 31, 2023 / 09:56 PM IST, Published Date : May 31, 2023/9:56 pm IST

मुंबई, 31 मई (भाषा) मुंबई पुलिस ने नये डिजाइन के आभूषण देने के नाम पर शहर के एक जौहरी से 42 लाख रुपये ठगने के आरोप में दो व्यक्तियों को राजस्थान के जालोर से गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों के पास से 35 लाख रुपये नकद, चार मोबाइल फोन और एक कार बरामद की गई है।

एलटी मार्ग पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता की दक्षिण मुंबई में दुकान है और वह हाल ही में हैदराबाद में आयोजित एक प्रदर्शनी में मुख्य अभियुक्त हुकुम सिंह राजपूत से मिला था।

उन्होंने कहा कि राजपूत ने दावा किया कि वह बहुत तरह के नयी डिजाइन वाले आभूषण बना सकता है। अधिकारी ने कहा कि इससे प्रभावित होकर शिकायकर्ता ने उसे 50 लाख रुपये मूल्य के आभूषण का ऑर्डर दे दिया।

कुछ दिनों बाद आरोपी अपने सहयोगी के साथ मुंबई पहुंचा और शिकायतकर्ता जौहरी को सूचित किया कि वह दिये गये ऑर्डर के मुताबिक आभूषण लाए हैं।

पुलिस के मुताबिक शुरू में शिकायतकर्ता आभूषण मिलने के बाद ही भुगतान करने पर अड़ा रहा, लेकिन झांसा देकर आरोपी ने उसे पहले भुगतान करने पर मना लिया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद आरोपी ने अपने सहयोगी छत्तर सिंह को जौहरी की दुकान पर भेजा जिसे जौहरी ने 42 लाख रुपये नकद प्रदान किये और कहा कि बाकी के आठ लाख रुपये वह आभूषण मिलने के बाद दे देगा।

अधिकारी ने कहा कि पैसे देने के कुछ घंटों बाद भी आभूषण नहीं मिले तो जौहरी ने आरोपियों को फोन किया, लेकिन उनके फोन नंबर बंद थे।

इस पर जौहरी ने पुलिस में मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज की मदद और अन्य तकनीकी साक्ष्य की मदद से दोनों आरोपियों का पता लगाकर उन्हें मंगलवार को जालोर से गिरफ्तार कर लिया।

भाषा संतोष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)