MP Local Body Election Results: BJP Wins 417 Seats out of 814 Seats

मध्यप्रदेश में फिर लहराया भगवा, 417 सीटों पर भाजपा तो 250 सीट पर कांग्रेस ने जमाया कब्जा

417 सीटों पर भाजपा तो 250 सीट पर कांग्रेस ने जमाया कब्जा! MP Local Body Election Results: BJP Wins 417 Seats out of 814 Seats

Edited By: , November 29, 2022 / 08:18 PM IST

भोपाल: MP Local Body Election Results मध्यप्रदेश में 46 नगरीय निकायों के चुनाव परिणाम शुक्रवार को मतगणना के बाद घोषित किए गए जिनमें सत्तारुढ़ भाजपा 417, कांग्रेस 250, निर्दलीय 131, आम आदमी पार्टी (आप) 07, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) 07, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 03 स्थानों पर विजयी रहे। राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि 46 नगर निकायों के चुनाव के लिए कुल 3,397 उम्मीदवार मैदान में थे जिसमें 17 नगर पालिका और 29 नगर परिषद शामिल है। उन्होंने बताया कि गत मंगलवार को मतदान हुआ था। इन चुनावों में 25 पार्षद निर्विरोध चुने गए।

Read More: Dussehra 2022: यहां रावण को जलाने के बाद ये काम करते हैं लोग, जानकार हैरान रह जाएंगे आप 

MP Local Body Election Results अधिकारी ने बताया कि पार्षदों की 814 सीटों में से भाजपा ने 417, कांग्रेस ने 250, आप ने 07, जीजीपी ने 07, बसपा ने 03 और निर्दलीय ने 131 सीटें जीती हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर पुलिस, प्रशासन व सत्ता के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा, ‘‘आज सामने आये 46 नगरीय निकाय चुनाव के परिणामों में कांग्रेस समर्थित विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनायें। भाजपा सरकार ने पुलिस ,पैसे व प्रशासन का उपयोग कर, सत्ता का जमकर दुरुपयोग किया और यह चुनाव लड़ा था।’’

Read More: ट्विटर पर बच्चों के अश्लील वीडियो की भरमार, नाबालिगों से रेप का वीडियो अपलोड करने के लिए दी जाती है मोटी रकम

कमलनाथ ने दावा किया, ‘‘12 महीने में हम वापस सरकार में लौटेंगे, जनता का समर्थन हमारे साथ है। मैं मतदाता साथियों का आभार मानता हूं, जिन्होंने कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों को विजयी बनाया।’’ भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि 46 नगरीय निकायों में से भाजपा में 38 निकायों में बहुमत हासिल किया है। सागर जिले में खुरई तथा गढ़ाकोटा जैसे निकायों में सभी सीटों पर भाजपा विजयी हुई है और इन सभी निकायों में भाजपा का अध्यक्ष निर्वाचित होगा।

Read More: Ian Storm: यहां ‘इयान’ तूफान ने दिखाया रौद्र रूप, अब तक 17 लोगों की मौत, बर्बाद हुए कई घर

उन्होंने कहा कि भाजपा ने छिंदवाड़ा जिले की नगर निकाय चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है अब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ जी उत्तर दें कि वहां कांग्रेस क्यों हार गई? भाजपा प्रवक्ता ने दावा किया कि भाजपा ने जनजातीय बहुल इलाकों में भी जीत हासिल की है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक