Chaitra Navratri 2024 Upay: चैत्र नवरात्रि में जरूर करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा |

Chaitra Navratri 2024 Upay: चैत्र नवरात्रि में जरूर करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

Chaitra Navratri 2024 Upay: चैत्र नवरात्रि में जरूर करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2024 / 11:37 AM IST, Published Date : April 12, 2024/11:37 am IST

Chaitra Navratri 2024 Upay: चैत्र नवरात्रि की शुरूआत हो चुकी है। नवरात्रि के इन दिनों में देवी दुर्गा के 9 अलग-अलग स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। नवरात्रि के चौथे दिन आज मां कूष्मांडा की पूजा की जाती है। इस दिन इन विशेष उपायों को करने से मां कूष्मांडा की कृपा से समस्त समस्याओं का समाधान मिल जाता है। तो अगर आप भी अपने जीवन को समृद्ध और खुशहाल बनाना चाहते हैं तो आज के दिन ये आसान उपाय को जरूर आजमाएं।

सुबह-शाम करनी चाहिए पूजा

मान्यता है कि किसी भी शुभ मांगलिक कार्य के लिए मां दुर्गा का पावन पर्व नवरात्रि अच्छा माना जाता है। ऐसे में नवरात्रि के अवसर पर तुलसी की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है। शाम में तुलसी पर दीपक जलाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इसके साथ ही धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सुबह-शाम तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और आर्थिक तंगी दूर होती है।

Read More: Sone Ki Ramcharitmanas: राम मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित की गई सोने की रामचरितमानस, हर एक पन्ने पर चढ़ाई गई 24 कैरेट सोने की परत 

घर में आती है सकारात्मकता ऊर्जा

Chaitra Navratri 2024 Upay:  नवरात्रि में गुरुवार के दिन तुलसी पर पानी के साथ कच्चा दूध अर्पित करना शुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है वहा नकारात्मकता नहीं होती और सकारात्मकता का वास होता है। नवरात्रि में घर के मेन गेट पर तुलसी की जड़ बांध दें, इससे घर में बरकत आती है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers