JNU के छात्र शरजील इमाम पर देशद्रोह का केस दर्ज, देश के टुकड़े करने वाले भाषण देने का आरोप | JNU student Sharajeel Imam filed a case of treason, accused of giving a breaking speech

JNU के छात्र शरजील इमाम पर देशद्रोह का केस दर्ज, देश के टुकड़े करने वाले भाषण देने का आरोप

JNU के छात्र शरजील इमाम पर देशद्रोह का केस दर्ज, देश के टुकड़े करने वाले भाषण देने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 26, 2020/7:33 am IST

गुवाहाटी। जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ असम पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस की तरफ से दर्ज एफआईआर में शरजील पर धर्म, जाति, जन्म, आवास, भाषा के आधार पर नफरत फैलाने और सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के आरोप में यह केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:सिर पर मैला ढोने वाली ऊषा चोमर को मिलेगा पद्मश्री, पीएम मोदी को बताया महात्मा…

असम के वित्त मंत्री के अनुसार शरजील इमाम शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का कथित रूप से आयोजक भी है, ने धमकी दी कि वह असम को शेष भारत से काट देगा। उसने बहुत ही देशद्रोही बात कही है। ऐसे शख्स को अदालत के कटघरे में लाने की जरूरत है और कानून के मुताबिक उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: ब्राजील के राष्ट्रपति सहित लाखों दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से छ…

वहीं, असम पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने कहा कि शरजील इमाम के खिलाफ गुवाहाटी अपराध शाखा पुलिस थाने में एक प्राथमिकी गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून और भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 153 बी और 124 ए के तहत दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें: IIT के छात्रों ने कॉलेज परिसर में किया तिरंगा मार्च, जगाई देशभक्ति …

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल एक विडियो में जेएनयू के छात्र और शाहीन बाग प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने वाला शरजील देशविरोधी बयान देते हुए दिखाई दे रहा है। देश विरोधी बयान देने के आरोप में शरजील के खिलाफ उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में केस दर्ज किया गया है। अलीगढ़ के एसएसपी ने बताया कि शरजील ने 16 जनवरी को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में आयोजित प्रोटेस्ट में हिस्सा लेते हुए देशविरोधी बातें कही थीं। भाषण के विडियो के आधार पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। शरजील को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम को रवाना किया गया है।

ये भी पढ़ें: RepublicDay2020: पीएम मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर झंडा वंदन क…

बता दें कि भड़काऊ विडियो में शरजील पूर्वोत्तर और असम को भारत के नक्शे से मिटाने की बात कर रहा है। इस विडियो को ट्वीट करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शाहीन बाग के प्रदर्शन की नीयत पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में प्रदर्शन के नाम पर भारत के टुकड़े करने की साजिश चल रही है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>दोस्तों शाहीन बाग़ की असलियत देखें:<br>१)असम को इंडिया से काट कर अलग करना हमारी ज़िम्मेदारी<br>२)”Chicken Neck” मुसलमानो का है<br>३)इतना मवाद डालो पटरी पे की इंडिया की फ़ौज Assam जा ना सके<br>४)सारे ग़ैर मुसलमानो को मुसलमानों के शर्त पर ही आना होगा<br>If this is not ANTI NATIONAL then what is? <a href=”https://t.co/kgxl3GLwx1″>pic.twitter.com/kgxl3GLwx1</a></p>&mdash; Sambit Patra (@sambitswaraj) <a href=”https://twitter.com/sambitswaraj/status/1220941534062960640?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 25, 2020</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>