CM Bhagwant Mann closed another toll plaza

CM भगवंत मान ने एक और टोल प्लाजा को किया बंद, इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला

CM Bhagwant Mann closed another toll plaza: मोगा-कोटकपूरा रोड पर स्थित टोल प्लाजा को बंद करने की बुधवार को घोषणा की।

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2023 / 07:38 PM IST, Published Date : July 5, 2023/6:43 pm IST

CM Bhagwant Mann closed another toll plaza : सिंहवाला। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां चांद पुराना के निकट मोगा-कोटकपूरा रोड पर स्थित टोल प्लाजा को बंद करने की बुधवार को घोषणा की और पिछली सरकारों पर इन दुकानों के जरिए आम जनता को खुलेआम लूटने का आरोप लगाया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद बंद होने वाला यह 10वां टोल प्लाजा है।

read more : Jabalpur News : प्लाईवुड कारोबारी के ठिकाने पर GST का छापा, लगातार मिल रही थी गड़बड़ी की शिकायत 

CM Bhagwant Mann closed another toll plaza : CM ने कहा कि मोगा-कोटकपूरा सड़क का उपयोग करने के लिए हर दिन 4.68 लाख रुपये का भुगतान कर रहे यात्री अब सिंहवाला टोल प्लाजा बंद होने के बाद अपने पैसे बचा पाएंगे। उन्होंने कहा कि इन 10 टोल प्लाजा को पार करने के लिए लोगों को 44.43 लाख रुपये की धनराशि चुकानी पड़ती थी और वास्तव में ये आम जनता से खुली लूट की दुकानें थीं। मान ने दावा किया कि इन टोल प्लाजा के संचालकों ने नियमों का उल्लंघन करके जनता को लूटा है।

read more : गर्मी से मिली राहत, राजधानी में हुई झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी थी चेतावनी… 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि पिछली राज्य सरकारों ने व्यापक जनहित में उनके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय, उनके कुकर्मों पर आंखें मूंदकर इस लूट को संरक्षण दिया था। मान ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने इन गलत टोल प्लाजा की अस्पष्टताओं को नजरअंदाज किया और उन्हें अवैध रूप से पैसा कमाने की इजाजत दी। सिंहवाला टोल प्लाजा के बारे में मान ने कहा कि इस टोल प्लाजा के समझौते पर सितंबर 2006 में अमरिंदर सिंह सरकार के दौरान हस्ताक्षर किए गए थे और लगभग 16 वर्ष के लिए यह टोल लगाया गया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें