Punjab entry of Bharat Jodo Yatra

भारत जोड़ो यात्रा का पंजाब में प्रवेश, राहुल ने स्वर्ण मंदिर जाकर टेका माथा, कांग्रेस नेताओं ने बांधी पगड़ी

Punjab entry of Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज यानी 10 जनवरी को पंजाब पहुंच गई है।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 04:09 PM IST, Published Date : January 10, 2023/4:09 pm IST

Punjab entry of Bharat Jodo Yatra : चंडीगढ़। कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज यानी 10 जनवरी को पंजाब पहुंच गई है। बता दें कि इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेका है।

read more : अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा पहुंची छिंदवाड़ा, दिल खोलकर की प्रदेश की तारीफ, कहा – मुझे MP ….

Punjab entry of Bharat Jodo Yatra : बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इससे पहले हरियाणा के दूसरे चरण में थी। आज सुबह भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हरियाणा के अंबाला से हुई थी। भारी तादात में लोगों ने इस यात्रा में भाग लिया। दोपहर बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ने शंभू बॉर्डर के रास्ते पंजाब में प्रवेश किया। श्री हरमंदिर साहिब पहुंचने से पहले राहुल गांधी होटल रेडिसन ब्लू पहुंचे। वहां कांग्रेसी नेताओं ने उन्हें पगड़ी बांधी। पगड़ी बांधकर ही वह श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने आए।

read more : Union Budget 2023: एक साल में NRI ने देश में भेजे 100 अरब डॉलर, वित्त मंत्री ने पेश किए आंकड़े 

Punjab entry of Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत पंजाब में पदयात्रा शुरू करने से एक दिन पहले मंगलवार को दोपहर में अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर पहुंचे। स्वर्ण मंदिर में उन्होंने मत्था टेका। भारत जोड़ो यात्रा का हरियाणा का पड़ाव मंगलवार को अंबाला में पूरा हो गया। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि राहुल गांधी अमृतसर में कुछ घंटे बिताने के बाद मंगलवार शाम फतेहगढ़ साहिब पहुंचेंगे। राहुल गांधी ने श्री हरमंदिर साहिब में कीर्तन जत्थे के पीछे बैठकर इलाही गुरबाणी का कीर्तन सुना।

read more : ‘4 सालों में एक भी आदिवासी नहीं बना ईसाई, भाजपा शासन में हुए सबसे ज्यादा धर्मांतरण’… मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान 

Punjab entry of Bharat Jodo Yatra : इससे पहले, राहुल गांधी ने मंगलवार को सुबह अम्बाला कैंट के शाहपुर से पदयात्रा आरंभ की। इस दौरान पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राज बब्बर भी इस यात्रा में शामिल हुए। यह यात्रा बुधवार को मंडी गोबिंदगढ़ से होकर गुजरेगी और खन्ना में रात्रि विश्राम होगा। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यात्रा के तहत रोजाना दो चरणों में करीब 25 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें