Rajasthan New CM Bhajan Lal: राजस्थान के नए CM को मिल रही बधाईयां.. डॉ मोहन यादव और विष्णुदेव साय ने भी दी शुभकामनायें, पढ़े क्या लिखा.. | Rajasthan New CM Bhajan Lal

Rajasthan New CM Bhajan Lal: राजस्थान के नए CM को मिल रही बधाईयां.. डॉ मोहन यादव और विष्णुदेव साय ने भी दी शुभकामनायें, पढ़े क्या लिखा..

भाजपा ने इस बार सांगानेर से अशोक लोहाटी का टिकट काटकर भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले भजनलाल शर्मा को मौक़ा दिया था। पार्टी के उम्मीदों पर खरा उतारते हुए भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार 81 वोटों के बड़े अन्तर से हराया है।

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2023 / 05:38 PM IST, Published Date : December 12, 2023/5:38 pm IST

जयपुर: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री चुने गए भजनलाल शर्मा को मध्यप्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया पर बधाई और शुभकामनायें दी है। डॉ मोहन यादव ने लिखा “सांगानेर विधानसभा से विधायक श्री भजन लाल जी शर्मा को भाजपा राजस्थान विधायक दल का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार द्वारा राजस्थान का चहुँमुखी विकास होगा।”

इसी तरह छग के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने लिखा “श्री भजन लाल शर्मा जी को राजस्थान भाजपा विधायक दल का नेता एवं मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन एवं आपके कुशल नेतृत्व में वीरों की भूमि राजस्थान विकास के नित नए कीर्तिमान स्थापित करेगा।”

Neha Malik Traditional Look: नेहा मलिक ने रेड सूट में देसी लुक के साथ लगाया हॉटनेस का तड़का

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री कोई लेकर पिछले 9 दिनों से मचे सियासी उठक पटक पर विराम लग चुका है। जीत हुए विधायकों ने नए सीएम के तौर पर भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी है। वह राजस्थान के नए मुख्यमंत्री चुन लिए गए है। आरएसएस पृष्ठभूमि वाले भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक चुने गए है। भजनलाल राजस्थान के सांगानेर सीट से विधायक निर्वाचित हुए है। वह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के करीबी नेताओं में शुमार है। विधायक होने के साथ ही भजन लाल शर्मा प्रदेश महामंत्री की कमान संभाल रहे थे। विधायक दल की बैठक में खुद पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया ने उनके नाम का प्रस्ताव सामने रखा जिसपर सभी विधायकों ने अपनी सहमति दे दी। पार्टी नेतृत्व ने बतौर पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह जबकि सह-पर्यवेक्षक के रूप में विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को नए मुख्यमंत्री के चयन की जिम्मेदारी दी थी।

इसके पहले केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह मंगलवार दोपहर जयपुर पहुंचे। राजनाथ सिंह के साथ सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडेय भी जयपुर आए। राजस्थान में बीजेपी के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी भी चार्टर्ड विमान से उनके साथ पहुंचे। जयपुर एयरपोर्ट पर बीजेपी के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया।

भाजपा ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की तरह यहां भी चौंकाने वाला नाम सामने रखा। इस तरह भजनलाल ने सीएम पद के दावेदार रहे वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ, गजेंद्र शेखावत, सीपी जोशी, दीया कुमारी और राजवर्धन राठौड़ जैसे नामों को पीछे छोड़ दिया। छत्तीसगढ़ में जहाँ भाजपा ने आदिवासी चेहरे को तरजीह दी, एमपी में ओबीसी तो राजस्थान में सवर्ण नेता को कमान सौंपकर अपनी लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है।

MP Weather Update: अब पड़ेगी तेज ठंड, प्रदेश में लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव जारी, यहां देखें आने वाले दिनों का हाल 

कौन है भजनलाल

भाजपा ने इस बार सांगानेर से अशोक लोहाटी का टिकट काटकर भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले भजनलाल शर्मा को मौक़ा दिया था। पार्टी के उम्मीदों पर खरा उतारते हुए भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार 81 वोटों के बड़े अन्तर से हराया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp