Happy Raksha Bandhan 2019 Images: रक्षाबंधन के शुभ मौके पर अपने भाई-बहनों को सोशल मीडिया पर भेजें ये फोटो मैसेज, SMS | Happy Raksha Bandhan 2019 Images:, SMS , WhatsApp video download, facebook status online hindi ,english

Happy Raksha Bandhan 2019 Images: रक्षाबंधन के शुभ मौके पर अपने भाई-बहनों को सोशल मीडिया पर भेजें ये फोटो मैसेज, SMS

Happy Raksha Bandhan 2019 Images: रक्षाबंधन के शुभ मौके पर अपने भाई-बहनों को सोशल मीडिया पर भेजें ये फोटो मैसेज, SMS

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 10:45 AM IST, Published Date : August 14, 2019/7:26 am IST

नई दिल्ली. Happy Raksha Bandhan 2019 Images: 15 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा. सावन के श्रावण मास की पूर्णिमा पर यह पावन पर्व मनाया जाता है. रक्षाबंधन के दिन बहने अपने भाई राखी बांध कर उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं. राखी बांधने से पहले बहने भाई को तिलक करती हैं, उसके बाद राखी बांधती हैं, हिंदू मान्‍यता में कहा जाता है कि रक्षाबंधन का दिन बहुत ही शुभ होता हैं. इस दिन स्नान करने के बाद सूर्य को अर्घ्‍य देने से सभी पापों का नाश हो जाता है. वहीं इस रक्षाबंधन पर 15 अगस्त 2019 पर राखी से पहले ही सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम व अन्य प्लेटफॉर्म के जरिए भाई बहन रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हैं. मैसेज के माध्यम से भाई-बहन अपनी फीलिंग्स शेयर करते हैं .ऐसे में आजकल रक्षाबंधन मैसेज का काफी ट्रेंड हैं.

ये भी पढ़ें- ईद पर पिकनिक मनाने गए दो युवकों की डूबने से मौत, तीसरे दोस्त का बन…

रक्षा बंधन राखी बांधने का शुभ मुहूर्त के बारे में बात करे तो इस साल 2019 में शुभ मुहुर्त सुबह के 5 बजकर 49 मिनट से लेकर शाम के 6 बजे से 1 मिनट तक. यानी 12 घंटे तक आपके पास समय है पूरे दिन में आप कभी भी राखी बांध सकते हैं. सावन में पूर्णिमा का समय 14 अगस्त दोपहर 3 बजकर 45 मिनट से ही शुरू हो जाएगा और इसका समापन शाम 5 बजकर 58 मिनट तक यानी 15 अगस्त के दिन होगा.

ये भी पढ़ें- रेखा नायर के केयर टेकर से EOW ने की पूछताछ, कई मामलों में है संदेही

 
Flowers