Liquor shops of MP will remain closed on 22 January

Liquor Shops Closed : 22 जनवरी को बंद रहेंगी मध्यप्रदेश की सभी शराब दुकानें, सीएम डॉ. मोहन यादव ने की घोषणा..

Liquor shops of MP will remain closed on 22 January: सीएम डॉ. मोहन यादव ने 22 जनवरी को प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया है।

Edited By :   Modified Date:  January 14, 2024 / 10:59 PM IST, Published Date : January 14, 2024/10:40 pm IST

Liquor shops of MP will remain closed on 22 January : भोपाल। राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। देश में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। असम, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ ने 22 जनवरी को स्कूलों में छुट्टियों और शराबबंदी का फैसला किया है। वहीं अब मध्यप्रदेश में भी 22 जनवरी को ड्राई स्टेट घोषित किया है। यानी 22 जनवरी को मध्यप्रदेश में भी शराब की बिक्री नहीं होगी। सीएम डॉ. मोहन यादव ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन यानी कि 22 जनवरी को प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया है। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को पूरे प्रदेश भर की वाइन शॉप बंद रहेंगी।

read more : बकरी खाकर महिला की चारपाई पर बैठी थी बाघिन, घंटो तक सहलाती रही महिला, जानें फिर क्या हुआ.. 

Liquor shops of MP will remain closed on 22 January : बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी, सोमवार को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है। इस शुभ दिन राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला (भगवान राम के बाल रूप) की मूर्ति स्थापित की जाएगी। इस खास दिन की पवित्रता को बनाए रखने के लिए 22 जनवरी को यूपी सहित बीजेपी शासित कई राज्यों में ड्राई डे घोषित किया गया है। यानी 22 जनवरी को इन प्रदेशों में शराब की बिक्री नहीं होगी।

छत्तीसगढ़ में भी 22 जनवरी को ड्राई डे

22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक लगाने वाला पहला राज्य छत्तीसगढ़ था। राज्य में पिछले महीने ही भाजपा सत्ता में आई थी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शराब बिक्री पर रोक की घोषणा की। उन्होंने कहा, “राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि 22 जनवरी को पूरे राज्य में ड्राई डे रहेगा।” इसका मतलब है कि खुदरा दुकानों सहित पब, रेस्ट्रों और क्लबों में भी शराब की बिक्री नहीं होगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे