These Five zodiac signs will become rich with Chaturgrahi Yoga

Chaturgrahi Yoga: 12 साल बाद मेष राशि में बनने वाला है ‘चतुर्ग्रही योग’, ये पांच राशि वाले जातक हो जाएंगे मालामाल

Chaturgrahi Yoga: 12 साल बाद मेष राशि में बनने वाला है 'चतुर्ग्रही योग', ये पांच राशि वाले जातक हो जाएंगे मालामाल

Edited By :   Modified Date:  April 5, 2023 / 06:32 PM IST, Published Date : April 5, 2023/6:32 pm IST

Chaturgrahi Yoga: हमारे जीवन में ग्रहों की चाल का खास असर पड़ता है। सनातन धर्म में ग्रह-नक्षत्रों को विशेष महत्त्व दिया गया है। इसके अलावा सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवता को समर्पित किये गए हैं। सप्ताह के अलग-अलग दिनों में अलग-अलग भगवान की पूजा अर्चना की जाती है। इन सबके अलावा मनुष्य के जीवन ने ग्रहों के गोचर से बनने वाले योग का भी खास प्रभाव पड़ता है।

ग्रहों की गणना के अनुसार अप्रैल के महीने में 4 ग्रहों का अनोखा संयोग बन रहा है। दरअसल मेष राशि में अभी राहु और बुध विराजमान हैं। यहां 14 अप्रैल को सूर्य और 22 अप्रैल को गुरु आकर चतुर्ग्रही योग बनाएंगे। नक्षत्रो की गणना और ज्योतिषियों के अनुसार गुरु 12 साल बाद मेष राशि में आ रहे हैं और संयोग से 12 साल बाद फिर से मेष राशि में चार ग्रहों का सयोग बन रहा है। ऐसे ग्रहों का ये संयोग कुछ राशियों के लिए बहुत हीअच्छा समय लाने वाला है।

Read More : Namrata Malla New Sexy Video: शॉर्ट्स पहनकर नम्रता मल्ला ने दिखाए सेक्सी मूव्स, फैंस बोले- मार ही डालोगी क्या…

मेष राशि-

मेष राशि में ही ये संयोग बनने वाला है तो ऐसे में इस राशि के जातको के लिए ये महीना बेहद शुभ होगा। मेष राशि में ही चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है। जिसके प्रभाव से आपके अंदर नई ऊर्जा देखने को मिलेगी और आपके जीवन में परिवर्तन भी आएगा। चतुर्ग्रही योग बनने से मेष राशि वाले जातकों को नौकरी और करियर में नए अवसर मिल सकते हैं। इस राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग शुभ समाचार लेकर आने वाला है।

कर्क राशि-

मेष राशि में बना चतुर्ग्रही योग कर्क राशि के लोगों के लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा। चतुर्ग्रही योग से इस राशि के जातको को महीने की शुरुआत में अपने करियर की मांगों को लेकर थोड़ा अभिभूत महसूस कर सकते हैं। इस राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग अच्छा समाचार लेकर आएगा। इसके साथ ही इस राशि के जातको को करियर और नौकरी में सफलता मिलेगी।

Read More : पुलिस कांस्टेबल की पत्नी ने मंत्रालय के बाहर खाया जहर.. इस बात को लेकर थी परेशान

वृश्चिक राशि-

चतुर्ग्रही योग वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नौकरी में नये बदलाव लेकर आएगा। इसके साथ ही इस राशि के जातकों का विकास होगा। चतुर्ग्रही योग बनने से इस राशि के लोगों को हर तरफ से तरक्की ओर सफलता मिलने की संभावना है।

मकर राशि-

चतुर्ग्रही योग मकर राशि के जातकों को करियर में कोई बड़ी सफलता मिलने के योग बना रही है। ग्रह मकर राशि के पक्ष में हैं, जो सकारात्मक परिवर्तन और उन्नति के अवसर ला रहे हैं। इसके साथ ही इस राशि के जातकों को नई नौकरी, पदोन्नति या वेतन वृद्धि की पेशकश की जा सकती है।

Read More : मुकाबले से ठीक पहले KKR में हुआ बड़ा बदलाव, टीम में हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री

मीन राशि-

मेष राशि में बनने वाला चतुर्ग्रही योग मीन राशि के जातकों के लिए फलदायी रहेगा। मीन राशि के जातको को इस महीने आय के नए अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही चतुर्ग्रही योग बनने से इस राशि के जातकों को नई नौकरी, पदोन्नति या वेतन वृद्धि की होने की संभावना है। ऐसे में चतुर्ग्रही योग मीन राशि के जटाओं के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें