Borrowing these things may bring poverty to home as per vastu

Vastu Shastra Tips: उधार में कभी न लें ये 4 चीजें वरना…..गरीबी से जुड़ जाएगा जीवनभर का रिश्ता!

कुछ वस्तुओं से व्यक्ति का भाग्य जुड़ा होता है। इन चीजों का इस्तेमाल करने पर आपका सौभाग्य, दुर्भाग्य में बदल सकता है।

Edited By: , August 16, 2022 / 12:54 PM IST

Vastu Shastra Tips:  दोस्ती और रिश्तेदारी में चीजों का लेन-देन बहुत आम बात है। जरुरत के समय हम पैसे, कपड़े, किताबें आदि मांग कर प्रयोग कर लेते है या फिर दूसरी की मदद के लिए उन्हें ये चीजें दे भी देते हैं। शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजें बताई गई है जिनका लेन-देन कभी नहीं करना चाहिए। कुछ वस्तुओं से व्यक्ति का भाग्य जुड़ा होता है। इन चीजों का इस्तेमाल करने पर आपका सौभाग्य, दुर्भाग्य में बदल सकता है। घर में दरिद्रता आ सकती है। आइए जानते हैं उन वस्तुओं के बारे में जिनके लेन-देन से नकारात्मकता आती है।

Read More : यहां हंगामे के बाद हुआ नए राष्ट्रपति का ऐलान, अब इनके हाथ में देश की कमान

घड़ी

शास्त्रों के अनुसार घड़ी से व्यक्ति का अच्छा और बुरा समय का संबंध होता है। दूसरों की घड़ी पहनने से उसका बुरा वक्त भी आपके साथ जुड़ जाता है। घड़ी समय के साथ इंसान का भाग्य भी तय करती है, इसलिए घड़ी का लेन-देन शुभ नहीं माना गया है।

झाडू

झा़डू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। शास्त्रों में झाडू किसी को उधार देने से घर से लक्ष्मी चली जाती है। व्यक्ति का आर्थिक पक्ष कमजोर होने लगता है। धन हानि होने लगती है। पैसा पानी की तरह खर्च होने लगता है। झाडू का दान भी नहीं देना चाहिए।

कलम

अक्सर स्कूल, कॉलेज या किसी अन्य जगह पर लोगों की पेन मांगने की आदत होती है। शास्त्रों के अनुसार कलम व्यक्ति के अच्छे बुरे कर्मों का हिसाब रखती है। अगर किसी से कलम का लेन-देन कर रहे हैं तो उसे अपने पास न रखे, वापस जरूर करें साथ ही जिसने पेन लिया हो उससे लें जरूर। ऐसा न करने से पेन के साथ आपका अच्छा भाग्य भी दूसरों के साथ बंट जाता है। आपके अच्छे और बुरे कर्मों का फल दूसरों को मिलने लगता है।

नमक

अधिकतर घरों में खाने की सामग्री का लेन-देन आम बात है। शास्त्रों के अनुसार नमक न कभी उधारी करनी चाहिए न ही किसी को दान देना चाहिेए। नमक का संबंध चंद्रमा और शुक्र ग्रह से है, नमक की उधारी करने ये दोनों ग्रह कमजोर होने लगते हैं। इससे आर्थिक संकंट मंडराने लगता है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें