Keep these things at home you will become rich

घर में इन चीजों को रखने से नहीं होगी धन की कमी, सारा साल बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, शोहरत चूमेगी कदम

By keeping these things in the house, there will be no shortage of money : घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहेगी

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : December 21, 2022/8:38 pm IST

Keep these things at home you will become rich : आज से साल का आखिरी महीना शुरू हो गया है। कुछ ही दिनों में नया साल शुरू होने वाला है। नए साल में हर कोई किसी भी तरह के कष्ट से मुक्ति पाने की कामना करता है। आने वाला साल खुशियां लेकर आए। घर में धन की कमी नहीं होनी चाहिए। घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहे। वास्तु शास्त्र के अनुसार आप नए साल में अपने घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए कुछ चीजें खरीद सकते हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में…

यह भी पढ़े : Bhumika Chawla Birthday: करियर पीक पर चल रह था तब योगा ट्रेनर के कर ली शादी, तेरे नाम मिली थी एक खास पहचान

1 मोरपंख 

Keep these things at home you will become rich : मोरपंख आप अपने घर में रख सकते हैं। इसे घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। मोर पंख का संबंध भगवान श्रीकृष्ण से होता है। घर में मोरपंख को रखने से चमत्कारिक प्रभाव दिख सकते हैं। मान्यताओं के अनुसार, इससे बंद किस्मत के दरवाजे खुलने लगते हैं और कई तरह की समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।

2 कछुआ 

Keep these things at home you will become rich : नए साल पर धातु की खरीद दारी करना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में कछुए को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में आप नए साल की खरीददारी करने के लिए आप इसे खरीद सकते हैं। पीतल या कांसे का कछुआ आप नए साल में खरीद सकते हैं।

3 हाथी 

Keep these things at home you will become rich : हाथी की प्रतिमा आप अपने घर में रख सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में धातु से बनी हाथी की मूर्ति रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे आपके घर की नेगेटिव एनर्जी ख्तम होती है। साथ ही यह प्रतिमा आपके घर से बुरी शक्तियां भी खत्म करती हैं। आप ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा घर में रख सकते हैं। नौकरी और कारोबार में तरक्की के लिए यह प्रतिमा बहुत ही शुभ मानी जाती है।

4 मोती शंख 

Keep these things at home you will become rich : घर में मोती का शंख रखना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। माना जाता है कि इसे घर में रखने से सुख-समृद्धि रहती है। ऐसे में आप नए साल में मोती का शंख खरीद सकते हैं। इसे आप पैसे वाली जगह या फिर तिजोरी में रख सकते हैं। यह आपकी तरक्की के नए रास्ते भी खोलती है। साथ ही इससे घर में पैसे की भी कमी नहीं रहती।

चांदी का सिक्का

Keep these things at home you will become rich : 5 . यदि आपके पास कोई चांदी का सिक्का पड़ा हो तो इसे भी पर्स में रखने से धन लाभ होता है. लेकिन ध्यान रहे की सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से धन लाभ होता है. लेकिन ध्यान रहे की सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पहले इसे घर के मंदिर में मां लक्ष्मी के चरणों में रखें।