Dev Deepawali Baba Vishwanath Dham Decoration with 80 lakhs flowers 

Dev Deepawali 2022: 80 लाख के फूलों से महकेगा बाबा विश्वनाथ धाम, दुल्हन की तरह सजाया गया

Dev Deepawali : इस बार देव दीपावली पर बाबा विश्वनाथ धाम को दुल्हन की तरह सजाया गया है। विश्वनाथ धाम लाख-दो लाख के फूलों से नहीं...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:08 AM IST, Published Date : November 6, 2022/11:21 pm IST

Dev Deepawali : इस बार देव दीपावली पर बाबा विश्वनाथ धाम को दुल्हन की तरह सजाया गया है। विश्वनाथ धाम लाख-दो लाख के फूलों से नहीं, बल्कि देव दीपावली पर 80 लाख के फूलों से सजावट की जाएगी। बाबा विश्वनाथ धाम के इस 80 लाख रुपयों के फ्लावर डेकोरेशन का काम विशाखापट्टनम के बाबा विश्वनाथ के भक्त के बाबूराव निशुल्क कर रहें हैं। सजावट में विदेशी फूल भी शामिल हैं।

read more : Akshara Singh: अक्षरा सिंह का MMS लीक होने के बाद अब Kiss करते हुए एक और वीडियो तेजी से हो रहा वायरल 

फ्लावर डेकोरेटर के बाबूराव बताते हैं कि देसी-विदेशी के साथ स्थानीय फूलों से सजावट की जा रही है। उन्होंने बताया कि वे तिरुपति बालाजी सहित तमाम मंदिरों में फ्लावर डेकोरेशन कर चुके हैं। वे बताते हैं कि काशी विश्वनाथ का मुख्य मंदिर, कालभैरव मंदिर और चार घाटों को डेकोरेट कर रहे हैं। काशी विश्वनाथ धाम की यह पहली देव दीपावली है। 80 लाख के फूलों की सजावट से इसको और भी खास बनाने की तैयारी है। विश्वनाथ धाम के कोने-कोने में फूलों की खुशबू महकेगी, जिसमें ऑर्किड, एन्थुरियम – राजहंस, लीलुम्स – कुमुदिनी, हाइड्रेंजिया, कार्नेशन, गुलाब, जिप्सी, ब्लू डाई, कृशांति, रजनीगंधा, गोम्फरेना, मदार और कमल के फूल मुख्य रूप से शामिल हैं।

देव दीपावली पर 80 लाख के फूलों से महकेगा बाबा विश्वनाथ धाम

read more : 4 किन्नर और 48 लड़के… मुजरा के साथ ही फार्म हाउस में चल रहा था ऐसा खेल, देखकर पुलिस भी रह गई दंग 

बाबा विश्वनाथ की सेवा में वे लगभग 80 लाख के फ्लावर डेकोरेशन का काम मुफ्त में कर रहें हैं, जिसमें फूल, ट्रांसपोर्टेशन और वर्कर का भी सारा खर्चा वे खुद उठा रहें हैं। वहीं फूलों की सजावट में लगे कारीगर संजय कुमार ने बताया कि वह विश्वनाथ धाम पर सजावट के काम में शनिवार सुबह से लगे हैं। कुल 100 मजदूर सजावट का काम चौबीसों घंटे कर रहें हैं।

देव दीपावली पर 80 लाख के फूलों से महकेगा बाबा विश्वनाथ धाम

read more :  IND Vs ENG T20 WC Semi Final Dates: भारत ने जिम्बाब्वे को दी करारी शिकस्त, अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से टक्कर, यहां देखें पूरा शेड्यूल और टीमें 

read more : 1700 कॉल, अश्लील वीडियो… मां ने भी बेटी के प्रेमी के साथ किया ऐसा काम!, सुनकर नहीं होगा यकीन

देव दीपावली पर 80 लाख के फूलों से महकेगा बाबा विश्वनाथ धाम