Diwali 2023

Diwali 2023: दिवाली से पहले मालामाल होंगे ये जातक, मां लक्ष्मी की कृपा से जमकर होगी पैसों की बारिश

Diwali 2023: 30 अक्टूबर को दिवाली से पहले मालामाल होंगे ये जातक, मां लक्ष्मी की कृपा से खूब बरसेगा पैसा....

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2023 / 02:56 PM IST, Published Date : October 11, 2023/2:54 pm IST

Rahu and Ketu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को  पाप ग्रह और छाया ग्रह माना जाता है। जब भी ये गोचर करते हैं, तो कुंडली में अन्य ग्रह के साथ मिलकर सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं। वहीं, दिवाली से पहले दो छाया ग्रह राहु-केतु 13 महीने बात दूसरी राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। 30 अक्टूबर को इन दोनों ग्रहों को गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा। लेकिन, कुछ राशि वालों पर मां लक्ष्मी की विशेष रूप से कृपा बरसेगी। आइए जानते हैं कौनसी हैं वे लकी राशियां…

Read More: 30 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए राहु और केतु का यह गोचर बेहद ही शुभ माना जा रहा है। राहु और केतु के राशि परिवर्तन करने के बाद आपको सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। व्यापार से जुड़ा कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। घर परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा साथ ही धन लाभ होने के भी योग हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

कर्क राशि

राहु-केतु के गोचर से कर्क राशि वालों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगा। व्यवसायियों को उचित मात्रा में लाभ मिलेगा। परेशानी भरे कार्यों से इस समय बाहर निकलेंग। प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। नई नौकरी मिल सकती है। पदोन्नति की संभावना है।

सिंह राशि

राहु और केतु के राशि परिवर्तन से सिंह राशि के लोगों का भाग्योदय हो सकता है। व्यापार की स्थितियां मजबूत रहेगी। वहीं, कोई अच्छी डील भी मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए शुभ समय माना जा रहा है। वहीं, धन का आगमन होने की भी संभावना दिख रही है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएं।

Read More: इस राजयोग से चमकने जा रही पांच राशियों की किस्मत, छप्पर फाड़कर होगी धन वर्षा

तुला राशि

राहु-केतु के राशि परिवर्तन का परिणाम तुला राशि के लोगों के लिए शुभ माना जा रहा है। जीवन में आ रही बाधाएं दूर होने लगेंगी। घर परिवार के सदस्यों का भरपूर साथ मिलेगा। अपने पार्टनर के साथ चैन के पल बिताएंगे। सेहत दुरुस्त दिख रही है। वहीं, किसी लंबी यात्रा का प्लान बना सकते हैं।

मीन राशि

राहु-केतु का गोचर मीन राशि वालों के जीवन में भी बढ़ा बदलाव देखने मिलेगा। नए सौदे कर सकते हैं। लाभ होने के पूरे योग बन रहे हैं। दिवाली से पहले राहु-केतु का गोचर जीवन में आ रही परेशानियों को दूरक करेगा। आने वाला साल आपके लिए सर्वोत्तम है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें