Do not do this work even by mistake in Kharmas

कुछ ही दिनों में लगने वाला है खरमास, इस दौरान भूलकर भी ना करें ये काम, वरना…

Do not do this work even by mistake in Kharmas खरमास वो समय होता है, जब कोई शुभ कार्य नहीं होता। इस साल 16 दिसंबर से धनु खरमास लगने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2022 / 10:59 PM IST, Published Date : December 12, 2022/10:59 pm IST

Do not do this work even by mistake in Kharmas: खरमास वो समय होता है, जब कोई शुभ कार्य नहीं होता। इस साल 16 दिसंबर से धनु खरमास लगने वाला है। जब 15 जनवरी 2023 को भगवान सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे, तब धनु खरमास खत्म हो जाएगा। बृहस्पति की आग्नेय राशि है धनु। जब सूर्य धनु राशि में प्रवेश करते हैं तो इसको धनु संक्रांति कहते हैं। आइए आपको बताते हैं कि खरमास की इस अवधि में क्या करें और क्या नहीं।

Read more: Benefits of petroleum jelly: फटे होठों को ठीक करने के अलावा इन 6 तरह से भी किया जा सकता है पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल 

अगर कोई कारोबार या नौकरी शुरू करने की सोच रहे हैं तो जरा रुक जाएं क्योंकि यह अवधि शुभ नहीं है। खरमास में मुंडन, द्विरागमन और कर्णवेध जैसे मंगल कार्यों पर रोक होती है। धनु राशि में सूर्य के होने से स्थिति बिगड़ जाती है इसलिए इस अवधि में काम खराब हो जाते हैं।

कहा जाता है कि जो मकान खरमास की अवधि में बनते हैं, उनमें सुख नहीं मिल पाता। आपके काम भी बीच में रुक जाते हैं और दुर्घटना होने की संभावनाएं भी बढ़ जाती हैं।

हर कोई चाहता है कि विवाह होने के बाद सुख और शांति बनी रहे। धनु भी संपन्नता की राशि होती है। जब धनु राशि में सूर्य चला जाता है तो इसे शुभ नहीं माना जाता। ऐसे में अगर विवाह खरमास में होता है तो कई तरह की समस्याएं आती हैं। इस अवधि में मुंडन, जनेऊ, गृह प्रवेश और लग्न जैसे कार्यों पर भी प्रतिबंध होता है।

Read more: ‘तारक मेहता’ की बबीता जी का इस वजह से ​मीडिया पर फूटा गुस्सा, लोगों ने कहा- ‘इनको सक्सेस का…’, देखें वीडियो 

Do not do this work even by mistake in Kharmas: खरमास में कोई नया काम शुरू करते हैं तो कई तरह की आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। खर्च नियंत्रण से बाहर हो जाता है। फंसा हुआ पैसा भी मिलने की संभावनाएं कम हो जाती हैं। कर्ज भी बढ़ सकता है।

ऐसा नहीं है कि आप खरमास में कोई काम नहीं कर सकते। अगर लव मैरिज या स्वयंवर का मामला है तो शादी हो सकती है। कुंडली में धनु राशि में बृहस्पति हो तब भी शुभ कार्य हो सकते हैं। गया में श्राद्ध भी किया जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें