Vastu Tips: बिना पैसे खर्च किए दूर होगी नेगेटिव एनर्जी, पैसों से भर जाएगी तिजोरी... | Vastu Tips For Money

Vastu Tips: बिना पैसे खर्च किए दूर होगी नेगेटिव एनर्जी, पैसों से भर जाएगी तिजोरी…

Vastu Tips For Money: भाग्य को चमकाती है। ठीक उसी तरह नकारात्मक व्यक्ति से लेकर उसके परिवार को उजाड़ देती हैं

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2024 / 10:04 PM IST, Published Date : January 7, 2024/10:04 pm IST

Vastu Tips For Money: आपने अकसर सुना होगा कि नकारात्मक एनर्जी शरीर, घर या कहें कि रिश्ते हों, तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। नेगेटिव एनर्जी बढ़ने से परिवार और संबंधों में तनाव पैदा हो सकते हैं, जिससे घर की सुख-शांति छिन सकती है। जिस तरह सकरात्मकता व्यक्ति को काम के प्रति सजग करती है। भाग्य को चमकाती है। ठीक उसी तरह नकारात्मक व्यक्ति से लेकर उसके परिवार को उजाड़ देती हैं।

Read more: Turmeric Water Benefits: आपका भाग्य चमका देगा हल्दी का चमत्कारी पानी, जानें अनगिनत फायदे… 

घर में नकारात्मकता का वास होने पर आए दिन घरेलू झगड़े, कलह और मनमुटाव रहता है। इसकी वजह से लक्ष्मी भी घर में नहीं ठहरती। इसके साथ ही नकारात्मकता आदमी को पूरी तरह से कंगाल कर देती है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताने वाले हैं, जो घर की पॉजिटिविटी तो बढ़ाएंगे ही साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति को भी सुधार सकते हैं।

घर को साफ-सुथरा रखें

घर में मौजूद गंदगी निगेटिव एनर्जी अट्रैक्ट करती है। इसलिए हमेशा अपने घर को साफ-सुथरा रखने की कोशिश करें। वहीं, फालतू समान इकट्ठा करके न रखें। कबाड़ को आज ही घर से बाहर करें।

तोरण लगाएं

घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर भागने के लिए आम के पत्तों का तोरण बनाकर मुख द्वार पर लगाएं। ध्यान रखें की तोरण में इस्तेमाल किए गए पत्ते हरे-भरे होने चाहिए न की कटे-फटे।

सूर्य को जल दें

रोजाना सूर्य को जल देने से कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत बनाया जा सकता है। सूर्य ग्रह का संबंध मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा से माना जाता है।

Read more: Ayurvedic Remedy: कब्ज को जड़ से खत्म कर दे ये आयुर्वेद इलाज, जानें गजब के फायदे

तुलसी पूजन

तुलसी जी को रोजाना अर्घ्य दें और सुबह-शाम इनके समक्ष घी का दीपक जलाएं। तुलसी जी मां लक्ष्मी जी का रूप मानी जाती हैं। वहीं, शुक्रवार का व्रत रखने और लक्ष्मी सूक्तम का पाठ करने से भी आर्थिक दिक्कतों से राहत मिल सकती है।

दीपक जलाएं

Vastu Tips For Money: घर के प्रवेशद्वार पर संध्या के समय रोज दीपक जलाएं, जिससे सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर सके। मान्यता है संध्या के समय मुख्य द्वार पर दीपक जलाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp