Gochar of Surya in Leo : These Zodiac success in competitive exams

17 अगस्त से खुलने वाली है इन राशि वालों की किस्मत, प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलेगी सफलता, इन्हें होगा धनलाभ

Gochar of Surya in Leo : These Zodiac success in competitive exams

Edited By: , August 14, 2022 / 08:41 PM IST

Gochar of Surya in Leo वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों के राजा सूर्य नारायण 17 अगस्त को अपने घर यानी सिंह राशि में पहुंच रहे हैं। अपने घर में आने पर ग्रह और घर दोनों ही बहुत मजबूत हो जाएंगे। सूर्य के सिंह राशि में पहुंचने में एक खास बात यह है कि सिंह राशि में सूर्य का नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी भी पड़ेगा, जिससे सूर्य का अपने घर में आना और भी महत्वपूर्ण हो जाएगा। आइए जानते हैं कि किस राशि को कैसा फल प्राप्त होगा।

Read more : लाल किले से PM मोदी 9वीं बार देश को करेंगे संबोधित, अलर्ट के बाद सुरक्षा में 10 हजार जवान तैनात

Gochar of Surya in Leo मेष- युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में अनुकूल परिणाम मिलेंगे, इसलिए खूब मेहनत से पढ़ें और इस बीच सभी प्रतियोगिताओं के फार्म भरें। कारोबारियों को इस परिवर्तन का भरपूर फायदा मिलेगा और अच्छा लाभांश कमाने के साथ ही अपने व्यापार का विस्तार को भी विस्तार दे सकेंगे। विस्तार की योजना बना रहे थे तो यह अनुकूल समय है। इस राशि की गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा, नहीं तो गर्भस्थ शिशु के लिए ठीक नहीं होगा। उन्हें लगातार डॉक्टर के संपर्क में रहते हुए, उनके निर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करना होगा।

वृष- वृष राशि वालों के लिए इस अवधि में मानसिक उलझन रहेगी, इसलिए कूल माइंड होकर काम करें। आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होगा, नहीं तो शारीरिक दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। घर में छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करने में ही भलाई है, अन्यथा व्यर्थ के घरेलू झगड़े बढ़ेंगे, जिससे सुख में कमी आएगी। जीवनसाथी को प्रसन्न रखने का प्रयास करें। इस एक माह के दौरान सुख-सुविधाओं में कमी रहेगी, जो आपको मानसिक उलझन दे सकती है। कुछ लोग नाहक ही आपको परेशान करने के लिए आपकी झूठी शिकायत कर आपकी मानहानि कर सकते हैं।

Read more : मिर्ची बाबा के चेला पर भी पुलिस ने कसा शिकंजा, उसी ने ही बाबा के लिए किया था ऐसा घिनौंना काम, खुलेंगे कई प्राइवेट राज 

मिथुन- इस राशि या लग्न वालों को रोगों से मुक्ति मिलने के साथ ही सुख-चैन, शुभ फल प्राप्त होंगे। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। अपने पुत्रों तथा मित्रों से धन लाभ भी प्राप्त होगा, उनके माध्यम से ही आपको आर्थिक लाभ मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और भी मजबूत होगी। इस दौरान सज्जन पुरुषों और राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों से हुई भेंट भविष्य के लिए काफी काम की होगी। इस राशि के लोगों को पद के साथ ही निजी तौर पर धन, मान-प्रतिष्ठा भी मिलेगा तो आपकी खुशी और भी बढ़ जाएगी। लंबी दूरी की यात्रा से बचना चाहिए।

कर्क- सूर्य का परिवर्तन इस राशि के लोगों को आत्म चिंतन की प्रेरणा देने और सावधान करने के लिए हो रहा है। उन्हें अपने स्वभाव, सोच और कारोबार सभी स्थानों पर अलर्ट रहने की जरूरत है। इस दौरान हर किसी से मिलने को बेताब न रहें और बहुत सोच-विचार कर ही लोगों से मिलना चाहिए। आपको अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना होगा, नहीं तो ग्रह आपसे धूर्तता तथा नीचता कराएंगे। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। आंख में दर्द हो सकता है। व्यापार को बहुत ही ध्यान से करना चाहिए ताकि किसी तरह की कोई चूक न होने पाए।

Read more : बीजेपी में आंतरिक लोकतंत्र है कहां ? वर्तमान नेता प्रतिपक्ष पर विधायक दल को विश्वास नहीं, सीएम भूपेश ने साधा निशाना

सिंह- इस राशि वालों का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा, लेकिन नौकरी में बॉस से विपरीत परिस्थिति होने पर भी झगड़ा न करें और बॉस इज ऑलवेज राइट के फार्मूले में रहें। जीवन साथी यदि अपना करियर बनाना चाहता है तो उसकी पूरी मदद करें। सरकारी नौकरी के संबंध में सकारात्मक समाचार मिल सकता है। इस अवधि में अपने शरीर पर खर्च करें, फल खाएं। इस दौरान आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, फिर भी बीपी के मरीजों को अपना ध्यान रखना होगा। पिता के प्रति समर्पित रहें और उनको खुशकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयास करें।

कन्या- कन्या राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बहुत ही सावधानी से काम करना चाहिए। उनकी जरा सी लापरवाही से उनके कार्य एवं पद पर आंच आ सकती है। लंबी यात्रा करनी पड़ेगी, जिसमें आर्थिक भार के साथ ही कठिनाइयां भी झेलनी पड़ सकती हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। फीवर आ सकता है, जिसमें लापरवाही करना खतरनाक होगा। आप नौकरी करते हों या व्यापार, हर जगह बहुत संभालकर काम करने की जरूरत है। किसी मामले में सरकारी नोटिस भी आ सकता है। मित्रों के साथ प्रेम से मिलें और यदि कोई मजाक भी करें तो उसे हंसी मजाक में ही टाल दें।

Read more : Independence day : वीर शहीदों की शहादत से प्रेरणा लें युवा- कुलपति प्रो. चक्रवाल 

तुला- सूर्य तुला राशि वालों को नया पद, प्रतिष्ठा और अधिकारियों की कृपा दिलाएंगे, जिससे पदोन्नति भी हो सकती है। लेखन व साहित्य से जुड़े लोगों को सरकार की तरफ से कोई पुरस्कार प्राप्त हो सकता है। कारोबार से जुड़े लोगों का व्यापार खूब चमकेगा, जिससे उन्हें धन की प्राप्ति होगी। पैतृक कारोबारियों को विशेष लाभ मिलेगा। पिता या बाबा से भी लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन उन्हें सेहत के मामले में कोई लापरवाही करने की जरूरत नहीं है। ग्रहों के प्रभाव से आपकी सात्विकता में वृद्धि होगी और मन पवित्र रहेगा, सुविचार आएंगे, आध्यात्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को सूर्य से धन, स्वभाव , मित्र का सुख प्राप्त होगा। नौकरी करने वालों को उच्चाधिकारियों की सहमति मिलने से उन्हें पदोन्नति का सुअवसर प्राप्त होगा। सरकारी बड़े अधिकारियों और समाज के प्रतिष्ठित लोगों से मित्रता बढ़ेगी। यह मित्रता उनके जीवन की समस्याओं को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। आपका मान, गौरव और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। समाज के सज्जन पुरुषों के माध्यम से लाभ की प्राप्ति होगी। ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहने से प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी। ऐसे में अपने रुके हुए कामों को गति देने का कार्य करना चाहिए।