'श्रीकृष्ण' बने कलाकार में ही नज़र आने लगे थे भगवान, सामने आते तो शुरु हो जाती थी पूजा, देखें बेहद रोचक किस्सा | God started appearing in 'Sri Krishna' made artist Pooja used to start when she came in front See an interesting story

‘श्रीकृष्ण’ बने कलाकार में ही नज़र आने लगे थे भगवान, सामने आते तो शुरु हो जाती थी पूजा, देखें बेहद रोचक किस्सा

'श्रीकृष्ण' बने कलाकार में ही नज़र आने लगे थे भगवान, सामने आते तो शुरु हो जाती थी पूजा, देखें बेहद रोचक किस्सा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 23, 2020/11:24 am IST

मनोरंजन। लॉकडाउन में दूरदर्शन पर प्रसारित किए जा रहे पुराने धारावाहिकों की लोकप्रियता एक बार फिर चरम पर है। रामानंद सागर कृत ‘रामायण’ के बाद अब दूरदर्शन पर ‘उत्तर रामायण’ में भी लोगों की रुचि बरकरार है। उत्तर रामायण में लोगों की दिलचस्पी इतनी ज्यादा है कि लोग इसके पात्रों को फिर सोशल मीडिया पर तलाश रहे हैं। ऐसे ही एक कलाकार है स्वप्निल जोशी ।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के खिलाफ राहत की खबर, 9 दिनों में 148 म…

उत्तर रामायाण में श्रीराम का माता सीता को त्यागने से लेकर लव कुश के जन्म की कहानी दिखाई जाएगी। उत्तर रामायाण में में लव कुश का किरदार जिन्होंने निभाया था, वो फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। खास बात है कि कुश का किरदार निभाने वाले अभिनेता ने श्रीकृष्ण का भी किरदार निभाया था। इस अभिनेता का नाम स्वप्निल जोशी है। स्वप्निल जोशी श्रीकृष्ण के किरदार में इतना समाहित हो गए थे कि लोग उन्हें सच के भगवान मानने लगे थे। स्वप्निल जोशी एक किस्सा सुनाते हुए बहुत भावुक हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया जाएगा बर्दाश्त, डिफेंस फैक्ट्…

स्वप्निल जोशी बताते हैं कि – ‘जब मैं कॉलेज के फर्स्ट ईयर में था। तब मेरा एक प्रशंसक मेरे पास आया। इसके बाद अचानक से वो मेरे पैरों पर गिर गया। पैरे छुए और फिर रोने लगा। ये वाकया मेरे लिए बहुत अजीब था। स्वप्निल ने आगे कहा- ‘कुछ देर बाद उसने बताया कि वो चेन स्मोकर था। उसने सिगरेट इसलिए छोड़ दी क्योंकि वो भगवान से डरता है। जब भी वो सिगरेट जलाता था तो उसके सामने मेरी श्रीकृष्ण की छवि आ जाती थी। ये वाकया अजीब तो था ही लेकिन बाद में मेरे लिए भावुक पल भी बन गया।’

ये भी पढ़ें- सागर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, बीएमसी अस्पताल के डीन ने की…

बता दें कि स्वप्निल जोशी ने ‘उत्तर रामायण’ धारावाहिक में बाल कलाकार के रुप में इंडस्ट्री में एंट्री ली थी। उनका चेहरा इतना मासूम था कि रामानंद सागर ने उन्हें ‘श्रीकृष्णा’ में कृष्ण बनाने का फैसला किया। इस रोल में उन्हें लोगों का बहुत प्यार मिला। बाद में इसमें कृष्ण का रोल सर्वदमन बनर्जी ने निभाया था। यह सीरियल 1993 से लेकर 1996 तक प्रसारित हुआ था।

ये भी पढ़ें- 7 साल की बच्ची से दरिंदगी: फरार आरोपी पर पुलिस ने घोषित किया 10,000…

धारावाहिक श्रीकृष्णा में प्रमुख किरदार निभाने के बाद तो स्वप्निल की जिंदगी ही बदल गई। हालांकि ‘श्रीकृष्णा’ करने के बाद स्वप्निल लंबे समय तक पर्दे से दूर रहे। इस बीच उन्होंने अपनी शिक्षा पर पूरा ध्यान केंद्रित किया । स्वप्निल इसके अलावा कई सीरियल और फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उन्होंने ‘दिल विल प्यार व्यार’, ‘हद कर दी’, ‘भाभी’, ‘देश में निकला होगा चांद’ और ‘हरे कांच की चूड़ियां’ जैसे सीरियल में काम किया है। स्वप्निल मराठी इंडस्ट्री का भी बड़ा नाम हैं।