सागर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, बीएमसी अस्पताल के डीन ने की पुष्टि | 3 new corona positive patients found in Sagar Dean of BMC Hospital confirmed

सागर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, बीएमसी अस्पताल के डीन ने की पुष्टि

सागर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, बीएमसी अस्पताल के डीन ने की पुष्टि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 23, 2020/8:25 am IST

सागर । जिले में 3 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

ये भी पढ़ें- खैर नहीं अब स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों की, मोदी सरकार ने …

3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों मिलने के साथ ही सागर जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है।

ये भी पढ़ें- पाक की अब ‘कोरोना अटैक’ DGP दिलबाग ने कहा- आतंकियों के जरिए कश्मीर …

बीएमसी अस्पताल के डीन ने 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की है।
सागर के तीन नए केसों को मिलाकर  मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 हजार 5 सौ 90 पहुंच गया है। प्रदेश में अब तक 80 मौतें हुई हैं। जबकि 1 सौ उनहत्तर मरीज ठीक हो चुके हैं। इस बीच एक राहत की खबर मध्यप्रदेश के लिए है। प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर 31 फीसदी हो गई है, जो एक संतोषजनक खबर है। रिकवरी ट्रेंड को अगर देखे तो प्रदेश के पहले 20 दिनों में सिर्फ 31 मरीज ठीक हुए थे, लेकिन ताजा आंकड़े देखें तो 9 दिनों में रिकवर होने वालों की संख्या में 148 है।

हालांकि प्रदेश के लिए एक चिंता की बात भी कि यहां मौत का आकंडा भी तेजी से बढ रहा है। 23 अप्रैल सुबह के आंकड़ों पर गौर करें तो जबलपुर में 4, ग्वालियर में 1, सागर में 3, उज्जैन में 20 नए केस सामने आए हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिला है। इंदौर में 923 पॉजिटिव मरीज हैं। इनमें 52 की मौत हुई है.. और 74 लोग इलाज से ठीक हुए हैं। भोपाल में मरीजों का आंकड़ा 303 पर पहुंच गया है। जहां 7 की मौत और उन्यासी लोग इलाज से ठीक हुए हैं, ठीक हुए मरीजों में 44 मरीजों की रिपोर्ट कल निगेटिव आने के बाद इन्हें डिस्चार्ज किया गया।

उज्जैन में 53 मरीजों में 7 की मौत हुई है, और 5 लोग इलाज से ठीक हुए हैं.. उज्जैन में सामने आए नए पॉजिटिव केस में चैरिटेबल अस्पताल की 2 नर्स और डॉक्टर परिवार का एक सदस्य भी शामिल है। इधर, खरगोन में 45 मरीजों में 3 की मौत हुई है.. और 3 मरीज ठीक हुए हैं। धार में 41 मरीजों में 1 की मौत हुई है।

जबलपुर में 31 मरीजों में 1 की मौत हुई है.. और और 7 लोग इलाज से ठीक हुए हैं। ग्वालियर में 8 मरीजों में 6 लोग इलाज से ठीक हो चुके हैं। देवास में 18 पॉजिटिव मरीजों में 1 की मौत हुई है। छिंदवाड़ा में 4 पॉजिटिव मरीज हैं, जहां 1 मरीज की मौत हुई है। मंदसौर में 8 मरीजों में 1 की मौत हुई है। वहीं, आगर मालवा में 11 मरीजों में 1 ने दम तोड़ा है। खंडवा में 32 और बड़वानी, रायसेन, होशंगाबाद में चौबीस-चौबीस मरीज सामने आए हैं।