Hanuman Mantra

Hanuman Mantra: दुखों का होगा निवारण, हर संकट से बचाएंगे हनुमान जी के ये पावरफुल मंत्र

Hanuman Mantra मंगलवार के दिन जपें हनुमान जी के ये मंत्र, सभी दुख हर लेंगे बजरंगबली, हो जाएगा हर समस्या का निवारण

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2023 / 12:20 PM IST, Published Date : October 3, 2023/12:20 pm IST

Hanuman Mantra: हनुमान जी कलयुग के देवता कहे जाते हैं। इनकी पूजा, आराधना और उपवास के लिए मंगलवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है। मान्यता है कि मंगलवार के दिन महाबली हनुमान की आराधना करने से मारुति नंदन जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों के सभी कष्ट हर लेते हैं। हनुमान जी कलयुग में जागृत और साक्षात शक्ति हैं, जिनके समक्ष कोई मायावी शक्ति नहीं टिक पाती है। इनकी पूजा से किसी भी तरह का भय या डर नहीं सताता है। ऐसे में वीर बजरंगी की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन विधि-विधान से पूजा-अर्चना करनी चाहिए। इसके अलावा संकट मोचन हनुमान के कुछ चमत्कारी मंत्र हैं, जिनका जाप करने से भय, संकट और शत्रुओं का नाश हो जाता है। तो आइए जानते हैं हनुमान जी के प्रभावशाली मंत्रों के बारे में…

ओम हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट

Hanuman Mantra: शत्रु से परेशान हैं तो इस मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होता है। साथ ही उनसे उत्पन्न संकटों को दूर करने के लिए इस मंत्र को बहुक चमत्कारी माना जाता है।

ओम हं हनुमते नम:

Hanuman Mantra: हनुमान जी के इस मंत्र को बड़ा ही चमत्कारी माना जाता है। इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को कोर्ट से जुड़े मामलों में लाभ मिलता है। इसके प्रभाव से फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या फिर आपको कोर्ट की तरफ से कोई राहत मिल सकता है।

ओम नमो भगवते हनुमते नम:

Hanuman Mantra: यदि आपके घर-परिवार में हमेशा क्लेश रहता है, तो हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि इस मंत्र के प्रभाव से लोगों के जीवन में सुख एवं शांति आती है।

मनोजवं मारुततुल्यवेगं, जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठम्।
वातात्मजं वानरयूथमुख्यं, श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये॥

Hanuman Mantra: इस मंत्र का जाप करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को सुख एवं समृद्धि प्रदान करते हैं। साथ ही बजरंगबली अपने भक्तों की मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं और दुखों को दूर करते हैं।

ओम नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

Hanuman Mantra: हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शत्रु परास्त होते हैं। इसके अलावा रोगों को दूर करने और संकटों से रक्षा के लिए भी इस मंत्र का जाप कर सकते हैं।

ये भी पढे़ं- Flipkart Rs 1 sale: हो जाइए तैयार, मात्र 1 रुपए में उठाए ब्रांडेड सामान खरीदने का फायदा, जानें कैसे

ये भी पढे़ं- Shivraj Cabinet News: शिवराज कैबिनेट की होने जा रही आखिरी बैठक, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers