Horoscope 30 August today mahadev's will bless these zodiac signs, every wish will be fulfilled

Horoscope Today : आज इन राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, होगी हर मनोकामना पूरी

Horoscope 30 August today mahadev's will bless these zodiac signs, every wish will be fulfilled : आज इन राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 30, 2022/6:55 am IST

मेष :

माताजी को लाल रंग का वस्त्र चढ़ाएं व ॐ नमस्ते रुद्राय नम: का जाप करें। शिवलिंग का दही से अभिषेक करें और गुलाल से पूजन करें। जल्द लाभ प्राप्त होगा।

वृषभ :

माताजी को चुनरी चढ़ाएं व ॐ शोमाय नम: का जाप करें। आपको कच्चे दूध से शिव का अभिषेक और जल से स्नान कराना चाहिए। शिव के वाहन नंदी अर्थात बैल को चारा खिलाने से लाभ होता है।

मिथुन :

माताजी को हरे वस्त्र व मेहंदी चढ़ाएं साथ ही ॐ सोमप्रियाय नम: का जाप करें। आपको शिव-पार्वती को लाल कनेर के पुष्प, शहद एवं पिस्ता से भोग लगाना चाहिए। बिल्व-पत्र के पत्ते चढ़ाने से लाभ होगा।

कर्क :

माताजी को चांदी की बिछिया चढ़ाएं व ॐ सिद्धैश्वर्यै नम: का जाप करें। आपको कच्चे दूध, सफेद आकड़े एवं दही से पूजन करना चाहिए। मावे से बने मिष्ठान का भोग लगाने से भगवान शिव जल्द प्रसन्न होते हैं।

सिंह :

माताजी को गुलाबी चुनरी चढ़ाएं व ॐ रुद्राय नम: का जाप करें। आपको शीतल जल से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए तथा शिव मानस पूजा का पाठ प्रतिदिन करना चाहिए। विशेष कामनाएं पूर्ण होती हैं।

कन्या :

माताजी को हरे वस्त्र चढ़ाएं व ॐ शंभवे नम: का जाप करें। आपको शिवलिंग पर मूंग की दाल से बनी मिठाई अर्पण करनी चाहिए। बिल्वपत्र, एक फल तथा शिव महिमा का पाठ करना श्रेष्ठ रहता है।

तुला :

माताजी को सिंदूरी वस्त्र चढ़ाएं व ॐ महेश्वराय नम: का जाप करें। आपको शिवलिंग पर सफेद वस्त्र अर्पण करना चाहिए। जीवन साथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

वृश्चिक :

माताजी को पंचधातु का कड़ा चढ़ाएं व ॐ त्रिशूलाय नम: का जाप करें। आप गरीबों की सेवा करेंगे तो बुरे प्रभाव दूर हो जाएंगे।

धनु :

माताजी को पीला वस्त्र चढ़ाएं व ॐ पार्वती प्रियाय नम: का जाप करें। बेसन से बनी मिठाई शिव जी को अर्पित करते हैं तो लाभ प्राप्त होगा। पीले रंग के वस्त्र माता पार्वती को अर्पण करें तो अत्यधिक फायदा मिलेगा।

मकर :

माताजी को मोती चढ़ाएं व ॐ पशुपतये नम: का जाप करें। नीले पुष्पों से शिव का पूजन करें। इसके साथ ही धतूरे एवं धतूरे के पुष्पों से शिव का पूजन करेंगे तो खास लाभ होगा।

कुंभ :

माताजी को लाल चुनरी चढ़ाएं व ॐ अंगारेश्वराय नम: का जाप करें। भगवान शिव की प्रसन्नता के लिए किसी जरूरतमंद विद्यार्थी की मदद करनी चाहिए। यह विशेष लाभकारी रहेगा। इससे शिवजी की प्रसन्नता प्राप्त होगी और अचल सम्पत्ति प्राप्त होने के योग बनेंगे।

मीन :

माताजी को पीला फूल चढ़ाएं व ॐ शिवाय नम: का जाप करें। शिव जी की प्रसन्नता के लिए इत्र और सुगंध अर्पित करें।